आपका भाग्य

जीतने के लिए पैदा होते हैं इन 3 राशियों के लोग

सफलता सिर्फ किस्‍मत पर नहीं बल्कि मेहनत पर भी निर्भर करती है। सही दिशा में किए गए प्रयास और दृढ़ संकल्‍प के साथ-साथ आत्‍मविश्‍वास से हर चीज़ हासिल की जा सकती है।

किस्‍मत हमारा रास्‍ता जरूर आसान कर देती है लेकिन अगर इनमें एक भी चीज़ कम रही तो संभव है कि आप सफलता के बेहद करीब पहुंचकर उसे पाने से चूक जाएं।

ज्‍योतिष की मानें तो जिस कुंडली में गुरु, मंगल और शनि शुभ स्‍थान में बैठे हों तो उस इंसान की जन्‍म से ही सफलता की राहें खुल जाती हैं। शुभ शनि आपकी किस्‍मत के सारे रास्‍ते खोल देता है और बृहस्‍पति और मंगल इन्‍हें सफलता पाने के लिए जरूरी अन्‍य खूबियां देता है।

राशिचक्र में 12 राशियां होती हैं और इनमें से तीन राशियां ऐसी होती हैं जिनमें ये सभी खूबियां होती हैं कि वो अपनी मेहनत और किस्‍मत से सफलता हासिल कर सकें। इनके बारे में कहा जा सकता है कि ये जन्‍म से ही चांदी का चम्‍मच लेकर पैदा होते हैं। तो चलिए जानते हैं इन 3 राशियों के बारे में …

मेष – लीडर

 

12 राशियों में से पहली राशि है मेष। ये लोग जीवन के हर क्षेत्र में प्रथम स्‍थान पाते हैं। इनमें लीडरशिप की अद्भुत क्षमता होती है। आत्‍मविश्‍वास तो इनमें कूट-कूट कर भरा होता है साथ ही ये तेज दिमाग वाले भी होते हैं। ये अपने बूते जीना पसंद करते हैं और इस काम के लिए ये अपने प्रयासों में कोई कमी नहीं रखते हैं। कई बार इनकी व्‍यवहारिकता लोगों को चुभ जाती है।  अपने काम और स्‍वभाव के प्रति ये बहुत ईमानदार होते हैं।

धनु – जोशीले

धनु राशि वाले क्रांतिकारी स्‍वभाव के होते हैं और इनका यही स्‍वभाव इनकी सफलता के रास्‍ते खोलता है। ये अपने जीवन को बेहद संजीदगी से लेते हैं और उसे सफल बनाने के लिए जीतोड़ मेहनत करते हैं। इन्‍हें अपने जीवन में अनुशासन बहुत पसंद होता है और इसी वजह से ये खुद भी नियमों के साथ चलते हैं और दूसरो को भी ऐसा करने के लिए कहते हैं।

मकर – आत्‍मविश्‍वासी

मकर राशि के लोग अपने जीवन में कभी भी किसी भी चीज़ के मोहताज नहीं रहते हैं। पारिवारिक खुशी से लेकर मान-प्रतिष्‍ठा, धन-वैभव हर चीज़ इन्‍हें मिलती है। कॉर्पोरेट वर्ल्‍ड में जहां ये ऊंचा पद पाते हैं वहीं प्रशासनिक क्षेत्र से जुड़ने पर इन्‍हें वहां भी प्रसिद्धि मिलती है। प्रभावशाली वक्‍ता होने के साथ-साथ ये एक प्रभावशाली नेता भी होते हैं और इनमें आत्‍मविश्‍वास कूट-कूट कर भरा होता है। इनके तेज दिमाग की बराबरी कोई नहीं कर सकता है।

इन तीन राशियों के लोगों के पास बचपन से ही सब कुछ होता है आपके इनके गुण इन्‍हें सफलता पाने के लिए प्रेरित करते हैं। अपने गुणों के कारण तो इन्‍हें सफलता मिलती ही है साथ ही इस काम में इन्‍हें अपनी किस्‍मत का भी पूरा साथ मिलता है।

इनकी किस्‍मत तो अच्‍छी होती ही है साथ ही ये अपनी खूबियों से उसे और ज्‍यादा निखार लेते हैं और ऐसे इनका जीवन सुखी और समृद्ध बन जाता है। इन तीन राशियों के लोग वाकई में बहुत लकी होते हैं और इस मामले में इनकी बराबरी कोई नहीं कर सकता है।

Parul Rohtagi

Share
Published by
Parul Rohtagi

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago