ENG | HINDI

यह हैं भारतीय टीम के जुगाडु क्रिकेटर्स

team-india

कहा जाता है कि जीवन में उतार-चढ़ाव का बहुत बड़ा कारण ‘भाग्‍य’ (लक) होता है।

इतने सालों में हम देखते आए हैं कि कई क्रिकेटर अपने भाग्‍य के दम पर अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर तक पहुंच चुके हैं। स्‍पष्‍ट रूप से बताऊं तो यह परिदृष्‍य भारतीय टीम में आमतौर पर देखने को मिलता हैं। भारत में ऐसे कई क्रिकेटर रहे जिन्‍होंने भाग्‍य के दम पर अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट खेला जो असल में कई प्रतिभाशाली क्रिकेटरों का सपना ही बनकर रह गया।

मेहनत से ज्‍यादा भाग्‍य के दम पर खिलाडि़यों ने टीम इंडिया में अपनी जगह बना ली।

किसी की भावनाओं को आहत न पहुंचाने तथा किसी क्रिकेटर पर निजी वार नहीं करते हुए हम बस यह बताने जा रहे हैं कि भारतीय टीम में ऐसे कौनसे जुगाडु क्रिकेटर्स रहे जिसे अपनी क्रिकेट की शैली और प्रतिभा से अधिक भाग्‍य का साथ मिला और वो अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर देश का प्रतिनिधित्‍व करने में सफल रहे।

रोहित शर्मा-

इन्‍हें तो कोई भी कह सकता है कि यह लकी क्रिकेटर हैं। वन-डे में दो दोहरे शतक अपने नाम करने वाले एकमात्र बल्‍लेबाज रोहित शर्मा पर चयनकर्ता बहुत मेहरबान हैं। उन्‍हें प्रतिभा का धनी और गॉड गिफ्ट चाइल्‍ड की उपाधि देते हुए टीम में मौका दिया जाता रहा। टेस्‍ट में भी शानदार पदार्पण करने वाले रोहित ने बल्‍ले से काफी बार निराश किया। उनका प्रदर्शन इतना शानदार नहीं रहा कि वे अंतरराष्‍ट्रीय टीम में खेले। मगर फिर भी इंजमाम और सचिन का मिश्रण बताते हुए रोहित को अनेक बार मौके मिले। अब अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर किसी को खूब मौके मिले तो क्‍या वो एक मैच में भी हीरो नहीं बनेगा?

rohit-sharma

1 2 3 4 5 6 7 8

Don't Miss! random posts ..