ENG | HINDI

मैदान में सिर्फ इनकी मजाकिया हरकतें देखने आते हैं दर्शक

chris-gayle-feature

इसमे कोई शक नहीं है कि क्रिकेट बहुत मनोरंजक खेल है।

लोगों की दीवानगी से यह बात प्रमाणित भी होती है। क्रिकेट मनोरंजक क्‍यों है इसके कई मायने हैं। कोई मैच सांस थमा देने वाला होता है तो कोई मैच इतना एकतरफा रहता है जिसका लोग बखूबी मजा उठाते हैं। मगर आजकल लोग क्रिकेट में मनोरंजन- डीजे, गाना-बजाना, चौके-छक्‍कों पर धुनें बजने को मानते हैं। जबकि असलियत यह है कि क्रिकेट को मनोरंजक बनाने का सबसे बड़ा काम खिलाड़ी करते हैं।

ज्‍यादातर टीमों में ऐसे सदस्‍य रहे जिन्‍होंने स्‍टेडियम में मजेदार मजाकिया हरकतें करके लोगों का भरपूर मनोरंजन किया। कुछ लोग यह भी सोचते हैं कि क्रिकेट में स्‍लेजिंग ही असली मनोरंजन है। मगर यह बात पूरी तरह सही नहीं है। कुछ रोचकदार किरदारों के कारण क्रिकेट मजेदार बना हुआ है और अगर इनकी फेहरिस्‍त में इजाफा होगा तो क्रिकेट को विश्‍व का सबसे बड़ा ‘मनोरंजक’ खेल बनने से कोई नहीं रोक सकता।

आईए आज कुछ ऐसे ही मजेदार क्रिकेटरों के बारे में जानकारी जुटाते हैं जिनकी मजाकिया हरकतें खेल प्रेमियों को क्रिकेट की तरफ रुख करने पर मजबूर करती है।

क्रिस गेल-

इस विस्‍फोटक बल्‍लेबाज की हर अदा दर्शकों और प्रशंसकों के बीच लोकप्रिय है। गैंगनम स्‍टाइल को क्रिकेट के मैदान में लांच करने का श्रेय इसी बल्‍लेबाज को जाता है। गेंदबाजों को आतंकित करने वाले गेल बहुत ही मजाकिया क्रिकेटर हैं। टेस्‍ट में 7214 रन और वन-डे में 9221 रन बना चुके गेल बीच पिच पर क्‍या कर जाएं यह किसी को पता नहीं होता। वह युवराज सिंह को पीट सकते हैं, बल्‍लेबाज को पीछे से पकड़कर रन लेने से रोक सकते हैं और कैच लेने के बाद जश्‍न मनाने के तो क्‍या कहने। दर्शकों का परफेक्‍ट टाइमपास करने के लिए गेल को महारत हासिल है।

funny-gayle

1 2 3 4 5 6 7 8 9

Don't Miss! random posts ..