ENG | HINDI

एक पूरी फिल्म का बजट खर्च हुआ है बॉलीवुड के इन सबसे महंगे गानों पर !

बॉलीवुड के महंगे गाने

बॉलीवुड के महंगे गाने – बॉलीवुड फिल्मों के कई गाने इतने बेहतरीन होते हैं जिन्हें सुनते ही हमारे पैर अपने आप थिरकने लगते हैं. इन गानों पर झूमकर नाचने का दिल करता है.

अगर किसी फिल्म का गाना हिट है तो समझ लीजिए कि वो फिल्म भले ही पर्दे पर चले ना चले लेकिन दर्शकों की नजर में वो हिट हो ही जाती है.

लेकिन क्या आप इस बात से वाकिफ हैं कि कई बॉलीवुड के कई गानों को फिल्माने में पैसे पानी की तरह बहाए जाते हैं. ये गाने इतने ज्यादा महंगे होते हैं कि उस गाने की बजट में एक कम बजटवाली पूरी फिल्म भी बन सकती है.

आज हम आपको बॉलीवुड के महंगे गाने – बॉलीवुड के चंद ऐसे ही गानों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें फिल्माने के लिए करोड़ों रुपये पानी की तरह बहाए गए हैं.

बॉलीवुड के महंगे गाने – 

1- फिल्म बॉस का ये गाना

अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म ‘बॉस’ का गाना ‘पार्टी ऑल नाइट’ दर्शकों को खूब पसंद आया था. लेकिन हम आपको बता दें कि बैंकॉक के एक पब से शूट किए गए इस गाने पर करीब 6 करोड़ रुपये खर्च हुए थे.

इस गाने की शूटिंग के लिए करीब 600 विदेशी डांसर्स को बुलाया गया था. इस गाने को सिंगर मीका सिंह ने गाया था. इतने खर्चे की वजह से यह गाना अब तक के सबसे महंगे गानों में शुमार है.

2- धूम 3 का ये जबरदस्त गाना

आमिर खान और कैटरीना कैफ की फिल्म ‘धूम 3’ का मशहूर गाना ‘मलंग’ जिसमें कैटरीना ने जमकर अपना जलवा बिखेरा था दरअसल उसे फिल्माने में करीब 5 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे.

इस गाने को फिल्माने के लिए अमेरिका से डांसर्स और स्टंटमैन बुलाए गए थे और उन सभी को करीब 20 दिनों तक की स्पेशल ट्रेनिंग दी गई थी तब जाकर इस गाने की शूटिंग पूरी हुई.

3- गोलमान रिटर्न का ये गाना

रोहित शेट्टी की मल्टी स्टारर फिल्म ‘गोलमाल रिटर्न’ का ‘ठां करके’ गाना भी बॉलीवुड के सबसे महंगे गानों में शुमार है. इस गाने को फिल्माने में करीब 3.5 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे.

बताया जाता है कि इस गाने में करीब 1000 डांसर्स, 180 स्टंटमैन ने हिस्सा लिया था और करीब 10 गाड़ियों का इस्तेमाल किया गया था. इस गाने को कई सिंगर्स ने अपनी आवाज दी थी.

 

4- हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया का ये गाना

अभिनेता वरुण धवन और आलिया भट्ट की फिल्म ‘हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया’ का ‘सैटरडे-सैटरडे’ गाना युवाओं को काफी पसंद आया था. इस गाने को फिल्माने में करीब 3 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे.

डायरेक्टर करण जौहर ने इस गाने के सेट को तैयार करने के लिए पानी की तरह पैसा बहाया था लेकिन यह गाना जितना महंगा रहा उतना ही कामयाब भी रहा.

5- तेवर का ये मशहूर गाना

अभिनेता अर्जुन कपूर और सोनाक्षी सिन्हा की फिल्म ‘तेवर’ का गाना ‘राधा नाचेगी’ सुनते ही लोग झूमने पर मजबूर हो जाते हैं. फिल्म के इस गाने को फिल्माने के लिए करीब 2.5 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे.

आपको बता दें कि इस गाने में सोनाक्षी सिन्हा ने जो लहंगा पहना हुआ है सिर्फ उसी की कीमत 75 लाख रुपये बताई गई थी.

ये है बॉलीवुड के महंगे गाने – फिल्मों के इन गानों पर पानी की तरह पैसे सिर्फ इसलिए बहाए गए थे ताकि ये गानें दर्शकों को पसंद आ सकें और हुआ भी कुछ ऐसा ही इन महंगे गानों ने वाकई दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया था.