ENG | HINDI

जीएसटी लागू होने के बाद से हो रहे हैं ज़्यादा ब्रेअकप, आखिर क्यों?

जीएसटी लागू होने के बाद ज्यादा ब्रेअकप

जीएसटी लागू होने के बाद ज्यादा ब्रेअकप – जब से सरकार ने एक टैक्स लगा दिया है लोगों की परेशानी बढ़ गई है.

कहने के लिए सिर्फ़ टैक्स एक खुशियां अनेक हैं, बाकी तो इसके आने से सबको परेशानी हो रही है. ख़ासतौर पर प्रेमियों को कुछ ज़्यादा ही परेशानी हो रही है.

जबसे जीएसटी लागू हुआ है जीएसटी लागू होने के बाद ज्यादा ब्रेअकप होने लगे है – लव कपल को बाहर घूमते कम ही पाया जा रहा है. आप भी सोच रहे होंगे कि जीएसटी और कपल का लिंक है. असल में हाल ही में एक खबर छपी थी कि जीएसटी से तमाम चीज़ों के दाम बढ़ गए हैं. ऐसे में कपल का बाहर घूमना न के बराबर हो गया है.

अक्सर कपल अपनी निजता बनाए रखने के लिए पार्क में जाने की बजाय किसी एसी होटल का रुख करते थे. एसी में लोग कम आते जाते हैं और इससे कपल को ज़्यादा टाइम मिल जाता है साथ बिताने को. एसी होटल के कई फायदे होते हैं. पहले ये कि कपल को किस करने से लेकर एक दूसरे का हाथ पकड़ने और एक दूसरे के कंधे पर अपना सर रखने में कोई दिक्कत नहीं होती. इतना ही नहीं जिस होटल में ये बार बार जाते हैं वहां के वेटर भी इन्हें पहचानने लगते हैं और उनके लिए एक स्पेशल जगह खोज कर रखते हैं, जहाँ से बाकी टेबल नहीं दिखता या कम दिखता है. इसका प्रेमी खूब फायदा उठाते हैं.

अब जब से जीएसटी आ गया है, इन जगहों की कीमत बढ़ने लगी है. लड़कियों के डिमांड करने पर लडके पहले अपनी जेब देखते हैं और फिर होटल का लेवल. क्योंकि जितना बड़ा होटल जीएसटी भी उतना ज़्यादा. ऐसे में लड़के लड़कियों का अब न बोलने लगे हैं.

लड़कों के इस तरह से ना बोलने पर लड़कियां ख़फा हो रही हैं और लड़कों से ब्रेकअप कर रही हैं.

लड़कियों को लगता है कि जब लडके उन्हें घुमा-फिरा नहीं सकते तो कैसा रिलेशनशिप.

इस तरह से जीएसटी लागू होने के बाद ज्यादा ब्रेअकप होने लगे है – अब बॉयफ्रेंड बनाना बहुत मुश्किल सा नज़र आने लगा है. लगता है जो लडके मिडल क्लास के हैं उनकी तो गर्लफ्रेंड किसी और की माशूका बन जाएगी. गरीब लड़कों की तो गिनती ही नहीं ही.