ENG | HINDI

क्रिसमस की रात करें ये उपाय जीवन में कभी पैसे की कमी नहीं रहेगी

हर वक़्त पैसे के बारे में सोचना हमें अच्छा लगता है. हम सोचते हैं कि हमारे पास इतना पैसा हो जाए की दुनिया में सबसे अमीर हम ही हो जाएं. इस पैसे की चाहत में हम न जाने क्या क्या करते हैं. कई बार हम पंडितों के कहने पर कई मंदिर के दर्शन करते हैं तो कई बार कुछ ऐसा भी करते हैं जिसे करने में हमें बहुत कठिनाई होती है. आप भी अगर चाहते हैं कि आपके पास पैसे की कमी न रहे तो इस क्रिसमस करें कुछ ऐसा.

गरीबों के सैंटा 

अमीर बच्चों को तो उनके माता-पिता ही सबकुछ दिला देते हैं. उनके लिए कुछ भी ऐसा नहीं है जो उन्हें न मिले, लेकिन गरीब के बच्चे को वो सब सपने में भी नहीं दिखता. इस क्रिसमस आप भी करें कुछ ऐसा ही. इस  साल आप अपने बच्चों के लिए सेंटा बनते है लेकिन इस साल आप गरीब बच्चों के लिए सैंटा बने. जिससे उन गरीब बच्चों के चेहरे पर स्माइल आए. आप सर्दी के मौसम में गरीब बच्चों के लिए कंबल बाट सकते है. अगर कंबल ना बाट पाए तो उनके लिए बिस्किट बाट सकते है. इस तरह से आप अपने बच्चों के आगे रियल के सैंटा बन जाएगें. गरीब बच्चों की मदद करने से भगवान भी हमारी मदद करते है. इसलिए हमेशा गरीब लोगों की मदद करनी चाहिए. आपके ऐसा करने से आपकी बुरी बालाएं आपसे हट जाएंगी और आपको नए साल में भगवान् बहुत कुछ देगा. पैसा हिनहिन बल्कि भगवान् आपको हर तरह से सुखी रखेगा.

बेसहारों को गिफ्ट

अपनों को गिफ्ट देना या सबकुछ होने पर भी कुछ नया दे देना बुराई नहीं है लेकिन इसके साथ ही इसमें कोई नयापन नहीं है. इस क्रिसमस आप कुछ नया और लोगों से हटकर कीजिए. इस साल आप उन लाखों बेसहारा लोगों में से कुछ को चुनिए और उन्हें अपनी क्षमता के अनुसार कुछ न कुछ दें. आपका ये गिफ्ट करना उन्हें बहुत ही अच्छा लगेगा और वो आपको बहुत आशीष देंगे. उनकी दुआ से आपकी बालाएं टलेंगी. इस क्रिसमस आप गरीब बच्चों को गिफ्ट बाटें. गरीब बच्चों में कपड़े, चॉकलेट बाटंकर आप न केवल गरीब बच्चों के चेहरे पर स्माइल देंगे बल्कि आप अपने बच्चों के आगे भी रियल के हिरो साबित होंगे.

भिखारियों को खाना

अगर आप चाहते हैं कि इस क्रिसमस में आपके पास धन की बरसता हो, तो सबसे आसान तरीका है कि सड़क किनारे बैठे लोगों को खाना खिलाएं. खाना खिलाने से उनका पेट भरेगा और वो आपको दुआ देंगे. उनकी दुआ में इतनी ताकत होगी कि आप उनसे जो कुछ भी मांगेंगे वो मिल जाएगा. भले ही वो भिखारी हैं, लेकिन उनकी दुआ आपके इतने काम आएगी कि आप खुद भी ये सोच नहीं पाएंगे की आपकी जेब ऐसे कैसे भर रही है. भगवान् भी उन्हीं की सुनते हैं जो तहे दिल से उन्हें याद करते हैं.

अपनी किस्मत चमकानी हो तो इस साल क्रिसमस पर वो काम करें जो आप नहीं करतें. उन लोगों की मदद करें जिनकी जिन्हें आपकी ज़रुरत है. जिनका इस दुनिया में कोई नहीं है और जो सच में बेसहारा हैं.

 

Don't Miss! random posts ..