ENG | HINDI

हथेली में इस जगह तिल हो तो अमीरी और विदेश जाने का मिलता है मौका

सामुद्रिक शास्‍त्र के अनुसार ऐसी कई चीज़ें होती हैं जिनसे हम किसी भी व्‍यक्‍ति के स्‍वभाव और उसके भविष्‍य के बारे में जान सकते हैं। चेहरे की आकृति,  नैन-नक्‍श और शारीरिक अंगों के माध्‍यम से किसी भी व्‍यक्‍ति के भविष्‍य और उसके स्‍वभाव के बारे में ज्ञात किया जा सकता है।

उसी प्रकार हथेली के अलग-अलग भागों एवं पर्वतों पर मौजूद तिल व्‍यक्‍ति के बारे में अलग-अलग बातों की भविष्‍यवाणी करते हैं। हर पर्वत पर बना तिल कुछ ना कुछ जरूर कहता है। तो चलिए जानते हैं कि किस पर्वत पर तिल के क्‍या मायने हैं।

अगर किसी व्‍यक्‍ति के गुरु पर्वत पर तिल हो तो ये उसकी आर्थिक समृद्धि को दर्शाता है। ऐसे लोगों के विवाह में कुछ अड़चनें आ सकती हैं लेकिन खास बात ये है कि इनके जीवन की परेशानियां वक्‍त के साथ टल भी जाती हैं।

यदि शनि पर्वत पर तिल हो तो ऐसा व्‍यक्‍ति धनी होता है। इन लोगों को बिजली और आग से दूर ही रहना चाहिए। इनके जीवन में पैसे की कोई कमी नहीं होती है और ये अपना जीवन सुखी तरीके से जीते हैं।

हथेली पर सूर्य पर्वत पर तिल होने का मतलब है कि उस व्‍यक्‍ति को अपने जीवन में कभी अपमान का सामना करना पड़ सकता है।

अगर किसी महिला या किसी पुरुष  के शुक्र पर्वत पर तिल हो तो उसका अपने पति या पत्‍नी से विवाद रहता है। ऐसे लोगों को अपने वैवाहिक जीवन के बारे में निर्णय लेते समय बहुत ज्‍यादा सोच-विचार करना चाहिए। इन लोगों को वैवाहिक जीवन में संभलकर रहना चाहिए। यदि महिला या किसी पुरुष के शुक्र पर्वत पर तिल है तो उसका अपने पति या पत्‍नी से विवाद हो सकता है। ऐसे लोगों को अपने वैवाहिक जीवन के बारे में अधिक से अधिक विचार करना चाहिए।

चंद्र पर्वत पर तिल होने ये वह व्‍यक्‍ति धनी होता है। ऐसे लोगों को विदेश जाने का भी मौका मिलता है।

हथेली पर दो जगह मंगल पर्वत होता है। एक जीवन रेखा की उत्‍पत्ति के स्‍थान पर होता है। जिन लोगों की हथेली पर इस जगह तिल होता है उनके सिर में चोट लगने का डर रहता है। ऐसे लोग स्‍वभाव से भी थोड़े सख्‍त होते हैं। वहीं बुध के नीचे मंगल क्षेत्र  में तिल हो तो उस व्‍यक्‍ति को संपत्ति की हानि होती है। इसका मतलब है कि मंगल पर्वत पर तिल होने से व्‍यक्‍ति को फायदे से ज्‍यादा नुकसान होता है।

दोस्‍तों, जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया कि सामुद्रिक शास्‍त्र की सहायता से आप अपने भविष्‍य के बारे में जान सकते हैं। हथेली पर तिल के माध्‍यम से आपके भविष्‍य की ये गणना भी सामुद्रिक शास्‍त्र का ही एक हिस्‍सा है।

इस जानकारी को पढ़ने के बाद आप खुद जान सकते हैं कि आपकी हथेली पर में आपके लिए क्‍या किस्‍मत छिपी है और आपका आने वाला कल क्‍या सौगात लेकर आएगा। अपने भविष्‍य के बारे में जानने का ये बेहद सरल और आसान तरीका है।

अगर आप भी अपने भविष्‍य के बारे में जानना चाहते हैं तो सामुद्रिक शास्‍त्र की मदद ले सकते हैं।

Don't Miss! random posts ..