ENG | HINDI

जानिए केदरनाथ धाम पर मोदी ने क्यों रोक दिया था उस शख्स को !

जूते खोलने के लिए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जगह कोई ओर होता तो शायद वह ऐसा कभी नहीं करता. लेकिन ये नरेंद्र मोदी ही है जो ऐसा कर सकते हैं.

आप को बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का केदारनाथ से एक वीडियो सामने आया है, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी अपने हेलिकाप्टर से उतरकर केदारनाथ धाम की तरफ जाते हैं और कुर्सी पर बैठने के बाद वह कुछ देर तक लोगों से बात करते हैं.

लेकिन इसी बीच एक ऐसी घटना घटती है जिसको देखने के बाद हर भारतवासी को लगता है कि वाकई नरेंद्र मोदी में कुछ न कुछ बात तो है जो वे देश के देशवासियों के दिलों पर राज कर रहे हैं.

जनता उनकी हर बात को आंख मूंद कर स्वीकार कर रही है.

दरअसल, हुआ कुछ यूं कि प्रधानमंत्री मोदी जब अपने हेलिकाप्टर से उतरकर केदारनाथ धाम के दर्शन करने जा रहे थे उस दौरान वे एक कुर्सी पर बैठ गए और अपने जूते खोलने के लिए झुके.

जैसे ही वह अपने जूते खोलने के लिए नीचे झुकते हैं, तुरंत ही उनके पीछे खड़ा एक कर्मचारी पीएम मोदी के जूते खोलने के लिए उनके पास आता है और उनके जूते खोलने के लिए नीचे झुकता है.

लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उसे ऐसा करने से रोक देते हैं. साथ ही प्रधानमंत्री मुस्कुराते उससे कुछ कहते भी हैं. शायद वह कह रहे हों कि वो प्रधानमंत्री बनने से पहले स्वयं सेवक रहे हैं. जहां उन्होंने सीखा है कि व्यक्ति को अपना कार्य स्वयं करना चाहिए.

दरअसल यह व्यक्ति चाहता था कि जैसे ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुर्सी पर बैठे और मंदिर में पूजा करने के लिए जाएं. यह व्यक्ति उनके जूते खोल दे, लेकिन पीएम मोदी ने ऐसा करवाने से साफ इंकार कर बता दिया कि उनके स्वाभिमान के साथ उनकी सुरक्षा और सेवा में लगे व्यक्ति का भी स्वाभिमान होता है.

नहीं तो अक्सर देखा गया है कि नेता और मंत्री सार्वजनिक मौकों पर अपने अधीनस्थों से अपने जूते खुलवाने या पहनने में जरा भी संकोच नहीं करते है.