ENG | HINDI

63 फीसदी लोग चाहते हैं दोबारा पीएम बनें नरेंद्र मोदी

पीएम नरेन्द्र मोदी

पीएम नरेन्द्र मोदी – विपक्षी पार्टियां भले ही इस बार के लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी को हराने के लिए एड़ी चोटी का ज़ोर लगाने को तैयार है, लेकिन हवा तो नरेंद्र मोदी के पक्ष में ही दिख रही है.

हाल ही में हुए एक ऑनलाइन सर्वे में 63 फीसदी लोगों ने कहा कि वो पीएम नरेन्द्र मोदी को ही दोबारा प्रधानमंत्री पद पर देखना चाहते हैं.

आपको बता दें कि भले ही कुछ चीज़ों के लिए मोदी सरकार की आलोचना हो रही हो, लेकिन इस बात में कोई दो राय नहीं है कि वैश्विक स्तर पर भी नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता बढ़ी है. तभी तो लोगों को विश्वास है कि यदि मोदी दोबारा पीएम बनते हैं तो देश का भविष्य अच्छा होगा. न्यूज पोर्टल ‘डेलीहंट’ और डेटा विश्लेषण करने वाली कंपनी ‘नील्सन इंडिया’ ने एक बयान में दावा किया है कि उनका सर्वेक्षण देश और विदेश के 54 लाख लोगों के विचारों पर आधारित है.

सर्वेक्षण के मुताबिक, ‘‘63 फीसदी लोगों ने नरेंद्र मोदी में 2014 की तुलना में ज्यादा या उसी स्तर का भरोसा जाहिर किया है और पिछले चार सालों में उनके काम पर संतोष ज़ाहिर किया है.’’ उधर, कांग्रेस ने सर्वेक्षण के नतीजे को ‘‘बेतुका’’ और ‘‘फर्जी’’ बताया है.

सर्वे में यह भी कहा गया है कि 50 प्रतिशत प्रतिभागियों का मानना है कि मोदी के दूसरे कार्यकाल से उनको बेहतर भविष्य मिलेगा. पांच चुनावी राज्यों के मामले में सर्वेक्षण में दावा किया गया है कि मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के लोगों का अभी मोदी पर भरोसा बना हुआ है. सर्वे के मुताबिक, भ्रष्टाचार को खत्म करने के मुद्दे पर 60 प्रतिशत लोगों ने मोदी पर अपना भरोसा जताया है. जाहिर है इस नतीजे से बीजेपी खुश हो रही होगी.

आपको बता दें इससे पहले सितंबर में भी 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर एक ऑनलाइन सर्वे में हुआ था. इस सर्वे में भी यही स्थिति देखने को मिली थी. सर्वे के अनुसार देश की जनता एक बार फिर से नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहती थी. ये सर्वे चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की संस्था इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमेटी (आई-पीएसी) की ओर से किया गया था. इस सर्वे में करीब 48 फीसदी लोगों ने माना था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही देश के एजेंडे को आगे ले जा सकते हैं.

कुल मिलाकर फिलहाल लोगों को शायद पीएम पद के लिए पीएम नरेन्द्र मोदी से बेहतर उम्मीदवार कोई दिख नहीं रहा है, इसलिए वो चाहते हैं कि नरेंद्र मोदी ही दोबारा पीएम बनें.

Don't Miss! random posts ..