ENG | HINDI

अब पाकिस्तान में भी होने लगा है मोदी लहर का असर – यकीन न हो तो देख ले ये वीडियो !

पाकिस्तान में मोदी लहर

भारत ही नहीं उसके पड़ोस में भी इन दिनों मोदी लहर चल रही है.

यह पाकिस्तान में मोदी लहर का ही असर है कि जो पाकिस्तान कल तक अपने यहां हिंदुओं का दमन करने से बाज नहीं आता था वो इन दिनों हिंदुओं के गायत्री मंत्र का जाप करने में लगा है.

यकीन नहीं होता तो ये वीडियों देख लीजिए. किस तरह से पाकिस्तान में मोदी लहर चल रही है आप को खुद यकीन हो जाएगा.

दरअसल, केंद्र में जब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनी है तब से पाकिस्तान को भी लगने लगा है कि अब वहां पर पहले की तरह हिंदुओं की अनदेखी नहीं की जा सकती है.

खासकर सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से तो पाकिस्तान की भारत को लेकर पुरानी सोच ही बदल गई है. रही सही कसर उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों ने पूरी कर दी. पाकिस्तान को समझ में आ गया है कि जिस प्रकार भारत में हिंदुओं का ध्रुवीकरण हो रहा है वह पाकिस्तान के लिए कोई शुभ संकेत नहीं है.

क्योंकि अगर पाकिस्तान ने अपने यहां हिंदुओं का दमन नहीं रोका तो भारत की हिंदू समर्थक सरकार उस पर अंतरराष्ट्रीय दवाब बनाती रहेगी. इसलिए पाकिस्तान को दुनिया के सामने अपने यहां अल्पसंख्यक हिंदुओं के खिलाफ सरकारी स्तर पर भेदभाव को समाप्त करना होगा.

शायद यही कारण है कि पाकिस्तान में हिंदुओं के त्यौहार होली के एक कार्यक्रम में न केवल पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने शिरकत की बल्कि अपने सामने गायत्री मंत्र का पाठ भी करवाया.

पाकिस्तान में मोदी लहर में नवाज शरीफ के मोम की तरह पिंघलने का एक सबूत भी है.

दरअसल कराची में होली के मौके पर एक समारोह आयोजित किया गया था, जहां पाक पीएम नवाज शरीफ बतौर चीफ गेस्ट पहुंचे थे. इस दौरान गायिका नरोदा मालिनी ने गायत्री मंत्र का पाठ किया. इतना ही नहीं कराची में होली के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में तो शरीफ ने अपने संबोधन की शुरुआत हैप्पी होली कहकर की.

ऐसा बहुत ही कम होता है, जब पाकिस्तान के हुक्मरान मुस्लिमों को छोड़कर किसी अन्य धर्म के त्यौहारों में बधाई देते या शिरकत करते नजर आए.

नवाज शरीफ ने कार्यक्रम के दौरान कहा था कि बतौर प्रधानमंत्री सभी धर्मों के लोगों की सेवा करना उनका फर्ज है. उन्होंने कहा कि अल्लाह किसी शासक से ये नहीं पूछेगा कि उसने किसी एक मजहब के लोगों के लिए क्या किया? वो मुझ जैसे लोगों से पूछेगा कि उसकी कायनात को हमने कैसे बेहतर बनाया ?

इतना ही नहीं नवाज शरीफ ने अपने पूर्व शासको के विपरीत जाकर यहां तक कहा कि पाकिस्तान इसलिए नहीं बनाया गया था कि एक धर्म बाकी दूसरे धर्मों पर हावी हो. उनके मुताबिक धर्म किसी से भी जबर्दस्ती नहीं करता और इस्लाम में जबरन धर्मांतरण अपराध है.

जबकि आपकों याद हो कि पाकिस्तान में हिंदुओं का जबरन धर्मांतरण की खबर आए दिन पाकिस्तान से आती रहती है. लेकिन आज यदि पाक के सुर बदले हुए हैं तो इसके पीछे पाकिस्तान में मोदी लहर भी एक बहुत बड़ा कारण है.

https://www.youtube.com/watch?v=3eerWgWEmM8