ENG | HINDI

मोदी हैं नंबर 1 प्रधानमंत्री ! पिछले दो साल का मोदी सरकार का रिपोर्ट कार्ड ! हम बतायेंगे कैसे देना है मोदी विरोधियों को जवाब

मोदी सरकार का रिपोर्ट कार्ड

16 मई 2016 को मोदी सरकार अपने दो साल पूरे करने वाली है.

साल 2014 में जिस तरह से मोदी सरकार भारी बहुमत से सरकार बनाने में कामयाब हुई थी तभी यह दिखने लगा था कि यह सरकार कथनी और करनी में ज्यादा अंतर नहीं रखेगी. अब दो साल का ब्यौरा देखें तो ईमानदारी से दिल पर हाथ रखते हुए बोला जा सकता है कि यह सरकार अब तक की सबसे बेहतरीन सरकार रही है.

हाँ कुछ वादे पूरे नहीं हुए है और कुछ चाल भी थोड़ी धीमी है लेकिन अन्य सरकार और प्रधानमंत्री ने तो इतना सपने में भी नहीं किया था जितना मोदी ने किया है.

तो आज मोदी सरकार का रिपोर्ट कार्ड दिखाते है और कुछ खास बातें हम आपके लिए लेकर आये हैं जो मोदी को नंबर 1 प्रधानमंत्री घोषित कर रही हैं-

1.   रेलवे में इतने सुधार कोई ना कर सका था  

लगभग 60 साल तक देश में कांग्रेस सरकार रही लेकिन वह रेलवे से धन कमाने के अलावा कुछ और नहीं सोचती थी. जो भी आया रेलवे को लूटने के लिहाज से आया. किन्तु इस बार मोदी सरकार ने रेलवे की कायापलट दी है. सुरेश प्रभु ने जनता की सभी परेशानियाँ ट्वीटर पर सुनी हैं. साथ ही साथ अब बुलट ट्रेन का सपना भी पूरा होता दिख रहा है. टिकट लेने में अब ज्यादा तकलीफ नहीं हो रही हैं. रेलवे में सफाई का ध्यान भी ज्यादा रखा जा रहा है.

2.   जन-धन योजना, कोई सोच नहीं सकता था

मोदी सरकार ने जन-धन योजना से सभी लोगों को अपनी ओर आकर्षित किया है. इस योजना के कारण ही सभी लोग बैंकिंग प्रणाली से जुड़ चुके हैं और लोगों को 1 लाख तक का बीमा भी मिला है.

3.   मेक इन इन्डिया प्रोजेक्ट

युवा अभी तक नौकरी करने के बारे में ही सोचते थे लेकिन मोदी सरकार आने के बाद युवाओं ने अपना कोई स्टार्टअप हो, ऐसा सोचना शुरू किया है. मेक इन इन्डिया के तहत लोगों को बैंक से लोन मिल रहा है और वह अपने सपनों को पूरा कर पा रहे हैं.

4.   मोदी की आवासीय योजना

हर व्यक्ति के पास अपना घर होना चाहिए. ऐसा वादा सिर्फ और सिर्फ चुनावों के बीच होता था. लेकिन मोदी सरकार ने तय किया है कि 2022 तक सभी लोगों के पास अपना घर होगा. इस काम के लिए 4000 करोड़ रुपैय आवंटन किया जा चुका है.

5.   भ्रष्टाचार हो गया खत्म

जिस तरह से कांग्रेस बेख़ौफ़ होकर देश को लूट रही थी, मोदी सरकार आने के बाद भ्रष्टाचार में रोक लग गयी है. सिर्फ और सिर्फ इतना ही नहीं जो काले कारनामे कांग्रेस ने किये हैं उनका काला चिठ्ठा भी खुलना शुरू हो गया है.

कुलमिलाकर  मोदी सरकार का रिपोर्ट कार्ड देखा जाये तो मोदी अभी तक के सबसे अच्छे प्रधानमंत्री सिद्ध हो रहे हैं.

गुड गवर्नेस का नारा बुलंद करने वाले मोदी, उन सरकारी अधिकारीयों की छुट्टी कर चुके हैं जो काम करने को तैयार नहीं थे. सांसद चुनाव जीतने के बाद काम नहीं करते थे तो अब मोदी सरकार में सभी सांसद सीधे मोदी को रिपोर्ट कर रहे हैं. सबसे बड़ी बात देखिये कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत का नाम गूंजा है.

सफाई अभियान से लोगों में जागरूकता का असर देखने को मिला है.

मन की बात से प्रधानमंत्री सभी लोगों की बात सुन भी रहा है और अपनी बात बोल भी रहा है. अब आप ही देखिये कि मोदी का डर ऐसा है कि लालू-नीतीश एक हो गये और अब कांग्रेस-लाल सलाम एक होने की राह पर हैं. कुछ लोग इतना घबरा रहे हैं कि सब कुछ बोलने के बाद वह बोलने की आजादी चाहते हैं. सिर्फ और सिर्फ इन लोगों का काम देश की साख को खराब करना है.

मोदी जिस तरह से काम कर रहे हैं जनता ने उनको नंबर वन प्रधानमंत्री मान लिया है. अभी भी सर्वे में यह बातें सामने आ रही हैं कि चुनाव हो जायें तो जनता मोदी को ही अपनी सरकार बनाने का मौका देगी.

यह है मोदी सरकार का रिपोर्ट कार्ड! अब आप ही बतायें कि अब तक क्या कोई ऐसा प्रधानमंत्री हुआ था क्या जो दिन-रात, बिना सोये, पूरे दिन सिर्फ और सिर्फ देश की सोच रहा हो. जिस तरह से मोदी काम कर रहे हैं उससे विरोधी घबरा चुके हैं. कुछ बात तो जरूर है मोदी में तभी इनके डर से दुश्मन भी एक हो रहे हैं.

हम उम्मीद करते हैं कि मोदी सरकार का रिपोर्ट कार्ड आने वाले समय में इससे भी बेहतर हो.

भारत देश मोदी के नेतृत्व में विश्व की अगुवाई करे.

Don't Miss! random posts ..