ENG | HINDI

विरूष्का के रिसेप्शन में शामिल होने के पीछे प्रधानमंत्री मोदी का मकसद !

विरूष्का के रिसेप्शन में मोदी

विरूष्का के रिसेप्शन में मोदी – भारतीय क्रिकेट टीम के युवा कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री अनुष्का शर्मा शादी के पवित्र बंधन में जैसे ही बंधे, सोशल मीडिया के ज़रिए दुनिया भर से लोग इस नवविवाहित जोड़े को शादी की शुभकामनाएं देने लगे.

लेकिन विरूष्का चाहते थे कि देश के प्रधानमंत्री उन्हें शादी की शुभकामनाएं उनके रिसेप्शन पार्टी में शरीक होकर दें. इसलिए इस नव विवाहित जोड़े ने प्रधानमंत्री को अपने रिसेप्शन में शरीक होने के लिए न्योता दिया और इस न्योते को पीएम मोदी ने बड़े ही प्यार से स्वीकार भी कर लिया.

आपको बता दें कि हाल ही में विरूष्का ने दिल्ली के एक फाइव स्टार होटल में शानदार रिसेप्शन पार्टी दी थी जिसमें पीएम मोदी की मौजूदगी नें चार चांद लगा दिया.

हो सकता है कि पीएम मोदी सिर्फ इस नव विवाहित जोड़े को आशीर्वाद देने के लिए उनके रिसेप्शन पार्टी में आए हों लेकिन अगर इसके दूसरे पहलू पर गौर किया जाए तो पीएम का विरूष्का के रिसेप्शन में शामिल होना साल 2019 में होनेवाले चुनाव की ओर भी इशारा करता है.

विरूष्का के रिसेप्शन में मोदी –

साल 2019 के चुनाव पर है मोदी की नज़र

इसमें कोई शक नहीं है कि विराट कोहली टीम इंडिया के सबसे युवा कप्तान हैं और उनके चाहनेवाले देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर में है. ऐसे में ये मुमकिन हैं कि साल 2019 के चुनावी के दौरान पीएम मोदी अपने प्रचार कैंपेन में विराट कोहली की मदद लें.

ऐसा इसलिए, क्योंकि जब भी देश में चुनावी माहौल चल रहा होता है तो देश की आवाम तक पहुंचने के लिए दिग्गज राजनेता ऐसे जानेमाने चेहरे को अपने प्रचार का हिस्सा ज़रूर बनाते हैं जिनके देशभर में लाखों-करोड़ों चाहनेवाले प्रशंसक हों और अगर बात करें विराट और अनुष्का के चाहनेवालों की तो दोनों ही अपने-अपने क्षेत्र में बहुत नाम कमा चुके हैं और उनके चाहनेवालों की तादात भी काफी ज्यादा है.

ऐसे में साल 2019 के चुनावी प्रचार के दौरान अगर विराट कोहली और अनुष्का दोनों ही पीएम मोदी के प्रचार कैंपेन का हिस्सा बनते भी हैं तो उनके प्रशंसक खुद-ब-खुद मोदी को वोट देने के लिए मजबूर हो जाएंगे.

सोशल मीडिया पर विरूष्का के फॉलोअर्स – विरूष्का के रिसेप्शन में मोदी

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली सोशल मीडिया पर भारत के सबसे लोकप्रिय खिलाड़ी बन गए हैं. उनकी लोकप्रियता का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है और सोशल नेटवर्किंग साइट पर उनके 3.5 करोड़ से भी ज्यादा फॉलोअर्स हो चुके हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि सोशल मीडिया पर कोहली से आगे सिर्फ प्रधानमंत्री मोदी ही हैं जिनके 4.22 करोड़ फॉलोअर्स हैं.

विराट कोहली सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और फेसबुक के बाद वो सबसे ज्यादा पोस्ट इंस्टाग्राम पर करते हैं. आंकड़ों के अनुसार ट्विटर पर कोहली के 1.6 करोड़ और इंस्टाग्राम पर 1.4 करोड़ फॉलोअर हैं.

जबकि अनुष्का शर्मा बॉलीवुड की जानीमानी और एक कामयाब अभिनेत्री हैं और सोशल मीडिया पर उनके 3 मिलियन से भी ज्यादा फॉलोअर्स हैं. ट्विटर पर अनुष्का के 9.14 मिलियन जबकि इंस्टाग्राम पर 8 मिलियन और फेसबुक पर 6 मिलियन फॉलोअर्स हैं.

सलमान खान भी हुए थे मोदी के प्रचार में शामिल

मोदी के मिशन 2019 के प्रचार में विरूष्का के शामिल होने की गुंजाइश हम इसलिए जता रहे हैं क्योंकि इससे पहले भी साल 2014 के चुनाव के दौरान पीएम मोदी ने अहमदाबाद में सलमान खान से मुलाकात की थी. उस मुलाकात में मोदी ने सलमान खान की भरपूर तारीफ की थी बदले में सल्लू मियां ने भी देश की जनता से अपील की थी कि वो अपने इलाके के अच्छे उम्मीदवारों को ही वोट दें.

मोदी ने ना सिर्फ सलमान से मुलाकात की थी बल्कि उनके साथ पतंग महोत्सव का भी आनंद उठाया था. उस दौरान सलमान ने मोदी की काफी तारीफ की थी और उन्हें एक अच्छा आदमी बताते हुए ये कहा था कि वो गुजरात का अच्छे से विकास कर रहे हैं.

आपको बता दें सलमान से मुलाकात के कुछ देर बाद ही मोदी ने उनके साथ अपनी तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट की थी. यहां यह कहना गलत नहीं होगा कि साल 2014 के चुनाव में मोदी की जीत के पीछे सलमान का बहुत बड़ा हाथ था क्यों सल्लू मियां के लिए लोगों की दीवानगी इस हद तक है कि वो उनके लिए कुछ भी कर गुज़रने को तैयार हो जाते हैं.

खैर, अब मोदी की निगाहें साल 2019 के चुनाव पर है और आनेवाले वक्त में उन्हें अपने चुनावी प्रचार के लिए एक ऐसी शख्सियत की ज़रूरत पड़ेगी जिसके चाहनेवाले सिर्फ देश ही नहीं बल्कि दुनियाभर में हों.

बहरहाल, ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि विरूष्का के रिसेप्शन में शामिल होने से लेकर उन्हें आशीर्वाद देने तक के पीछे मोदी का मकसद साल 2019 में होनेवाला चुनाव है और भविष्य में होनेवाले इस चुनावी दंगल को और भी दिलचस्प बनाने के लिए विराट का नाम ही काफी है.

क्योंकि मोदी के बाद अगर सोशल मीडिया पर किसी के सबसे ज्यादा फॉलोअर्स हैं तो वो हैं विराट कोहली और अगर विराट कोहली का साथ मोदी को मिल जाए तो फिर साल 2019 के चुनावी जंग में मोदी की विराट जीत पक्की है, ये वजह थी विरूष्का के रिसेप्शन में मोदी -लेकिन अभी तो ये बस एक अनुमान ही है.

ye vajah thi

Don't Miss! random posts ..