ENG | HINDI

अक्षय को पीछे छोड़ इस एक्टर ने एक ही साल में दी थी 18 फिल्में

अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती

अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती – बॉलीवुड में ताबड़तोड़ हिट फिल्‍में देने में अक्षय कुमार का नाम सबसे पहले आता है। अक्षय एकमात्र ऐसे एक्‍टर हैं जो एक साल में 5 से 7 हिट फिल्‍में देते हैं लेकिन दोस्‍तों साल में हिट फिल्‍में देने के मामले में एक एक्‍टर अक्षय कुमार से भी आगे है।

अपने स्‍ट्रीट डांस से लोगों का‍ दिल जीतने वाले अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने अपने एक्‍टिंग करियर में कई सुपरहिट फिल्‍में दी हैं। आज भले ही वो फिल्‍मों में कम दिखाइ देते हों लेकिन एक समय ऐसा था जब वो धड़ा-धड़ हिट फिल्‍में देने के लिए जाने जाते थे।

अपने समय में अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती बहुत बड़े स्‍टार रह चुके हैं।

अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती

उन्‍होंने अपने फिल्‍मी करियर में 350 से भी ज्‍यादा फिल्‍मों में काम किया है। आज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती एक्‍टिंग के साथ-साथ गायक और प्रोड्यूसर का काम भी करते हैं। इसके साथ ही मिथुन दा ने कई भाषाओं की फिल्‍मों में काम किया है।

मिथुन चक्रवर्ती को मिथुन दा के नाम से जाना जाता है। उन्‍होंने बॉलीवुड में डेब्‍यू 1976 में फिल्‍म मृगया से किया था। इस फिल्‍म के लिए मिथुन को नेशनल अवॉर्ड भी दिया गया था। हैरानी की बात है कि 1989 में मिथुन दा ने 19 फिल्‍मों में काम किया था और इनमें से 18 फिल्‍में उसी साल रिलीज़ हुईं थीं। किसी वजह से एक फिल्‍म अगले साल रिलीज़ जाकर रिलीज़ हुई।

मिथुन दा की इन 18 फिल्‍मों में से 8 फिल्‍में हिट साबित हुईं थी जबकि 3 फिल्‍मों ने बॉक्‍स ऑफिस पर ताबड़तोड़ बिजनेस किया था। मिथुन दा का ये रिकॉर्ड आज तक कोई नहीं तोड़ पाया है।

कहते हैं कि बॉलीवुड में डिस्‍को डांस की शुरुआत भी अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने ही की थी। उनका गाना ‘एम ए डिस्‍को डांसर’ आज भी लोगों की जुबां पर चढ़ा हुआ है। अपने फिल्‍मी करियर में मिथुन दा को कई अवॉर्ड मिल चुके हैं।

Don't Miss! random posts ..