ENG | HINDI

जब एक छोटी सी गलतफहमी की वजह से राखी और गुलजार की शादीशुदा जिंदगी बिखर गई !

राखी और गुलज़ार

बीते दौर की मशहूर अभिनेत्रियों में शुमार राखी का फिल्मी करियर वैसे तो काफी शानदार रहा है लेकिन उनकी निजी जिंदगी उतनी अच्छी नहीं रही.

अभिनेत्री राखी और गुलज़ार साहब ने साल 1973 में शादी कर ली लेकिन शादी के कुछ साल बाद ही एक छोटी सी गलतफहमी के चलते दोनों की शादीशुदा जिंदगी हमेशा-हमेशा के लिए बिखर गई.

आखिर किस वजह से राखी और गुलज़ार को अलग होना पड़ा. चलिए उस वाकये से आपको हम रूबरू कराते हैं.

एक शर्त पर हुई थी राखी और गुलज़ार की शादी

राखी और गुलज़ार एक-दूसरे को पसंद करते थे और जब दोनों के दिल मिले तो उन्होंने शादी का फैसला कर लिया. लेकिन गुलज़ार ने राखी से इस शर्त पर शादी की थी कि वो शादी के बाद अपने फिल्मी करियर को छोड़ देंगी.

हालांकि शादी के वक्त राखी ने गुलज़ार की ये शर्त मान ली. लेकिन उनके दिल में यह उम्मीद बरकरार थी कि शादी के तीन चार साल बाद गुलज़ार साहब उन्हें अपनी फिल्मों की हीरोइन तो बना ही लेंगे. लेकिन ऐसा हो ना सका.

एक रात गुलज़ार ने राखी को खूब पीटा

एक वेबसाइट की खबर के मुताबिक जब गुलज़ार साहब अपनी फिल्म ‘आंधी’ के लोकेशन के लिए कश्मीर गए तो उनके साथ राखी भी गईं. इन दोनों के अलावा अभिनेत्री सुचित्रा सेन और अभिनेता संजीव कुमार साथ मौजूद थे.

संजीव कुमार शराब के आदी थे लिहाजा एक रात उन्होंने खूब शराब पी रखी थी और जब सुचित्रा सेन अपने कमरे में जा रही थी तो उनका हाथ पकड़कर उन्हें वहीं रुकने के लिए कहा.

जब गुलजार साहब ने ये सब देखा को संजीव कुमार को समझा बुझाकर वो सुचित्रा सेन को उनके रूम में छोड़ने के लिए चले गए. लेकिन जैसे ही वो सुचित्रा को छोड़कर कमरे से बाहर निकले पत्नी राखी ने देख लिया.

फिर क्या था राखी ने इस बात की असलीयत जाने बगैर गुलज़ार साहब पर जोर-जोर से चिल्लाना शुरू कर दिया. राखी के इस रवैए से गुस्से में आकर गुलज़ार साहब राखी को अपने रूम में ले गए और उन्हें बहुत मारा.

बताया जाता है कि उस रात गुलज़ार ने राखी को इतना पीटा कि इससे उनके शरीर पर मार के निशान पड़ गए.

राखी ने गुलज़ार से अलग होने का किया फैसला

हांलाकि राखी की गलतफहमी के चलते गुलज़ार के हाथों वो पिट गईं लेकिन इस घटना के बाद उन्होंने गुलज़ार से अलग होने का फैसला कर लिया.

जिस वक्त राखी और गुलज़ार कश्मीर में थे उसी दौरान डायरेक्टर यश चोपड़ा भी अपनी फिल्म ‘कभी-कभी’ के सिलसिले में कश्मीर आए थे. जैसे ही राखी को ये बात पता चली वो तुरंत यश चोपड़ा से मिलने के लिए पहुंच गई.

राखी ने फिल्मों में काम ना करने की शर्त को तोड़ते हुए फिल्म ‘कभी-कभी’ में काम किया और एक बार फिर उनका फिल्मी करियर पटरी पर आ गया.

गौरतलब है कि राखी ने कभी भी पब्लिक में इस घटना का जिक्र नहीं किया. पर इस घटना के बाद से राखी और गुलज़ार एक-दूसरे से अलग रहते हैं लेकिन अभी तक दोनों ने कानूनी तौर पर तलाक नहीं लिया है.

Don't Miss! random posts ..