ENG | HINDI

ये गलतियाँ करने वाले लोग हमेशा रह जाते हैं कुंवारे !

गलतियाँ जो सिंगल करते है

गलतियाँ जो सिंगल करते है  – सिंगल होने पर अकसर दोस्‍त और रिश्‍तेदार आपसे तरह-तरह के सवाल करते हैं जिनका जवाब दे पाना काफी मुश्किल तो लगता ही है साथ ही अटपटा भी लगता है।

कई लोग बहुत कोशिशों के बाद भी कुंवारे ही रह जाते हैं।

अगर आप भी ऐसी ही मुश्किल में फंसे हैं तो आज हम आपको बताते हैं गलतियाँ जो सिंगल करते है  – क्‍या गलतियां करने से बचने पर आप जल्‍दी मिंगल हो सकते हैं।

गलतियाँ जो सिंगल करते है – 

1 – सपनों का राजकुमार

अगर आप एक ऐसा जीवनसाथी तलाश रही हैं जो किसी कहानी के राजकुमार जैसा हो तो आपको बता दें कि असल जिंदगी और काल्पनिक दुनिया में काफी अन्तर होता है। आपको इसके बीच का फर्क पता होना चाहिए अन्यथा आपको साथी मिलना बेहद मुश्किल हो सकता है।

2 – इनके लिए है मुश्किल

आप अगर स्वभाव से शर्मीले हैं या हद से ज्यादा अग्रेसिव हैं तो भी आपके लिए मुश्किल हो सकती है क्योंकि अगर आप किसी से अपनी फीलिंग्स शेयर ही नही करेंगें तो कोई कैसे समझेगा कि आप के दिल में आखिर चल क्या रहा है। इसके अलावा अगर आप में काफी ज्यादा ईगो है तो भी आपके लिए जीवनसाथी का मिलना मुश्किल है।

3 – ये डर भी है कारण

कई लोग यह भी सोचते हैं कि अगर उनकी जिंदगी में कोई पार्टनर आ गया तो वह खुद पर ध्यान नही दे पाएंगें जिसके कारण वह रिश्तों में नही पड़ना चाहते हैं। वह साथ तो चाहते हैं लेकिन डरते भी हैं।

4 – तन्‍हाई में रहना होता है पसंद

कुछ लोग तनहाई में इतना खो जाते हैं कि उन्हें अकेले रहने की आदत-सी पड़ जाती है जिसके कारण वह दोस्तों और लोगों की कम्पनी से डरते हैं। यहां तक कि लोगों के बीच उठने-बैठने से भी उन्हें असहजता महसूस होती है।

5 – आज़ादी छिनने का डर

बहुत से लोगों को यह लगता है कि अगर वो रिलेशनशिप में आये तो उनसे उनकी आजादी छिन जाएगी। रिलेशनशिप में आने के बाद वह कुछ भी अपनी मर्जी से नही कर पाएंगे।

ये है वो गलतियाँ जो सिंगल करते है – तो अगर आप भी सिंगल नही रहना चाहते तो यह गलतिया ना करे वरना अकेले पन से आपको भगवान भी नही बचा सकते।

Don't Miss! random posts ..