ENG | HINDI

आज भी अपनी इन गलतियों पर पछताते है अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन की गलतियाँ

अमिताभ बच्चन की गलतियाँ – बिग बी यानि अमिताभ बच्चन को बॉलीवुड का शहंशाह माना जाता है, लेकिन इस शहंशाह ने अपनी ज़िंदगी में कई ऐसी ग़लतियां की हैं जिनका उन्हें आज तक अफ़सोस है।

तो आइए आपको बताते हैं कि अमिताभ ने अपने जीवन में वौ कौन-से गलत फैसले लिए थे जिनके लिए उन्‍हें आज भी पछताना पड़ता है।

अमिताभ बच्चन की गलतियाँ –

1 – निशब्‍द

फिल्‍म निशब्‍द में अपनी से आधी उम्र से भी छोटी लड़की के साथ अमिताभ का इश्‍क फरमाना दर्शकों को बिलकुल पसंद नहीं आया था। इस फिल्‍म में अमिताभ के जिया खान के साथ कई बोल्‍ड सींस थे जो दर्शकों को हजम नहीं हुआ और उन्‍होंने इसको लेकर अमिताभ को साफ नकार दिया। अपने फिल्‍मी करियर में ऐसी बोल्‍ड फिल्‍म करने पर अमिताभ को आज भी पछतावा होता है।

2 – राजनीति

1984 में इलाहाबाद से इलेक्शन जीतने के बाद भी बॉलीवुड के शहंशाह ने तीन साल के अंदर ही इलाहाबाद की राजनीतिक स्थिति से आत्मसमर्पण कर दिया था। इस विषय में जब अमिताभ से पूछा गया तो उनका कुछ यह कहना था “सरकारी मुद्दों में भटकना ग़लत था। उस समय मैं समझ गया कि राजनीतिक क्षेत्र में भावनाएं पूरी तरह से अलग हैं। इसलिए मैंने आत्मसमर्पण किया’’।

3 – बूम

बूम, थर्ड ग्रेड व वल्‍गर मूवी थी लेकिन फिर भी सुपरस्‍टार अमिताभ बच्चन और कटरीना कैफ़ ने ना जाने क्यों इस मोशन पिक्चर में काम किया था। आज भी अमिताभ और कैटरीना इस फ़िल्म में अपने दृश्य देखकर बेहद शर्मिंदगी महसूस करते हैं।

4 – मीडिया के साथ समस्या

अमिताभ बच्चन के 1995 में मीडिया हाउस के साथ कई विवाद हो गए थे। यहां तक कि बिग बी स्टारडस्ट को बंद करने का प्रयास तक किया था लेकिन वो इस काम में असफल रहे। इसके बाद मीडिया से पंगे लेने के बाद बिग बी को और भी कई परेशानियों का सामना करना पड़ा था।

ये है अमिताभ बच्चन की गलतियाँ – अपनी इन गलतियों पर अमिताभ बच्‍चन को आज भी पछतावा होता है और वो कई बार इस बात को स्‍वीकार भी कर चुके हैं।