ENG | HINDI

एक हजार करोड़ कमाने वाली बाहुबली-2 में ये 4 चीजें हैं मिसिंग

बाहुबली की कमियाँ

बाहुबली की कमियाँ – 27 अप्रैल, 2017 को फिल्‍म बाहुबली द कंक्‍लूज़न को 9000 सिनेमाघरों में रिलीज़ किया गया।

इस फिल्‍म ने कमाई में अब तक के सारे रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं। बेहतर एक्‍टिंग और दमदार एक्‍शन के लिए फिल्‍म के निर्देशक और एक्‍टर्स की खूब तारीफ हो रही है लेकिन साथ ही सोशल मीडिया पर इस फिल्‍म की कुछ क‍मियां भी वायरल हो रही हैं।

तो चलिए जानते हैं कि 1000 करोड़ का बिजनेस करने वाली बाहुबली की कमियाँ क्या रह गई हैं।

बाहुबली की कमियाँ

1 – पहली कमी

बाहुबली के पहले पार्ट में अहम भूमिका में नज़र आने वाले भल्‍लाल देव की पत्‍नी को पार्ट 2 में नहीं दिखाया गया। बाहुबली के पहले पार्ट में भल्‍लाल देव के बेटे को तो दिखाया गया लेकिन उनकी पत्‍नी कहीं नज़र नहीं आई। सत्ता के लिए इस पारिवारिक लड़ाई में भल्‍लाल देव की पत्‍नी का न होना दर्शकों को काफी खला है।

2 – दूसरी कमी

पार्ट 2 में बताया गया कि कटप्‍पा ने अपने राजप्रेम और धर्म के कारण बाहुबली को मारा और कटप्‍पा ने बाहुबली को क्‍यों मारा, यही इस सवाल का जवाब है लेकिन अगर आप फिल्‍म ध्‍यान से देखें तो आपको पता चलेगा कि बाहुबली की मृत्‍यु कटप्‍पा नहीं बल्कि देवसेना के कारण हुई थी। अगर देवसेना भरी सभा में शिवगामी देवी का अपमान नहीं करती तो कटप्‍पा को बाहुबली को मारने का आदेश शिवगामी कभी नहीं देती।

3 – तीसरी कमी

बाहुबली के पहले पार्ट में कटप्‍पा के एक दोस्‍त असलम खान को दिखाया गया था जो उनसे वादा करता है कि जरूरत पड़ने पर वो कटप्‍पा की मदद जरूर करेगा। तब दर्शकों को लगा था कि पार्ट 2 में असलम खान भी बाहुबली को जिताने में मदद करेगा। लेकिन फिल्‍म के दूसरे भाग में असलम खान तो कहीं नज़र ही नहीं आया।

4 – चौथी कमी

बाहुबली पार्ट 1 में अहम भूमिका निभाने वाली अवंतिका यानि तमन्‍ना भाटिया पार्ट 2 से बिलकुल नदारद दिखीं। पहले पार्ट में कहानी अवंतिका के किरदार से ही शुरु होती है लेकिन दूसरे पार्ट में उसका एक भी दृश्‍य या संवाद नहीं है।

ये है बाहुबली की कमियाँ – भारत में पहली बार 1000 करोड़ का बिजनेस करने वाली बाहुबली 2 में ये चार कमियां दर्शकों ने भी नोटिस की हैं। इन कमियों के बावजूद दर्शकों को ये फिल्‍म खूब पसंद आई है।

Don't Miss! random posts ..