ENG | HINDI

मिस वर्ल्ड बनने वाली लड़कियां क्या खाती हैं ?

विश्व पटल पर भारत का नाम रोशन करने वाली हरियाणा की मानुषी छिल्लर ने ११० देशों की सुंदरियों को हराकर देश का मान बढ़ाया है. आमतौर पर हरियाणा को खेल के लिए जाना जाता है, लेकिन छिल्लर ने विश्व सुन्दरी बनकर ये जता दिया है कि खेल ही नहीं बल्कि हरियाणा की छोरियां किसी भी प्रतियोगिता को जीतने का जज़्बा रखती हैं. मानुषी के विश्व सुन्दरी बनते ही भारत के पास मिस वर्ल्ड का ताज १७ साल बाद दोबारा आ गया है. १७ साल तक देश को इस ताज का इंतज़ार करना पड़ा.

विश्व सुन्दरी बनने में जो समय लगता है, उसमें बहुत तपस्या करनी होती है. हर लड़की को अपने फिगर को मेंटेन रखने के लिए कुछ महीनों तक इतनी मेहनत करनी पड़ती है कि कई जन्म याद आ जाते हैं. आज हम आपको बताएंगे कि आखिर किस तरह का डाइट फॉलो करती हैं ये सुंदरियाँ.

उबली सब्जियां

सुन्दरता बरकरार रखने के लिए सबसे पहली ज़रुरत होती है कि आपकी स्किन ग्लो करे. इसके लिए बहुत ज़रूरी है कि तेल मसाले से दूर रहा जाए. लड़कियों को स्पाइसी खाना बहुत पसंद होता है, लेकिन ऐसा करके उनकी स्किन कभी भी विश्व सुन्दरियों की प्रतियोगिता में शामिल नहीं हो सकती. सुबह के नाश्ते में इन सुंदरियों को यही खाना पड़ता है.

ड्रिंक्स बंद

सुंदर बने रहने के लिए सबसे पहले इन सुंदरियों को किसी भी तरह के एलकोहल से दूर रहना पड़ता है. सिर्फ इससे ही नहीं बल्कि सॉफ्ट ड्रिंक्स भी इन्हें नहीं दी जाती. इन लड़कियों को स्ट्रिक्टली डाइट चार्ट फॉलो करना होता है.

नो शुगर

आम घरों की लड़कियों को मीठा बहुत पसंद होता है, लेकिन अगर आपको सुंदर दिखाना है तो आपकोई इससे तौबा करनी पड़ेगी.  जो लड़कियां इस तरह की प्रतियोगिता में हिस्सा लेती हैं, उन्हें इस तरह की मीठे से परहेज़ करना होता है. चाय कॉफ़ी आदि से भी दूरी बनानी होती है.

आधा पेट खाना

सुंदर दिखने की इन लड़कियों की सबसे ख़ास बात ये होती है कि जितनी भूख लगती है उससे कम ही खाते हैं. कभी भी भर पेट खाना खाने को नहीं दिया जाता. खाने को कई हिस्सों में बांटा जाता है. एक बार में कम ही खाना दिया जाता है.

ग्रीन एंड लीफी वेजेस

सुंदर रहने के लिए बहुत ज़रूरी है की हरी सब्ज़्यिओन का यूज़ किया जाए. विश्व स्तर पर होने वाली प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए इस तरह का भोजन खाना चाहिए.

दिमाग में अगर कुछ ऐसा कीड़ा दौड़ रहा है कि आप भी अगली बार इस प्रतियोगिता में शामिल हों तो आज से ही इस डाइट को फॉलो करना शुरू कर दें. जितने जल्दी आप शुरुआत करेंगी उतने ही जल्दी आप इसमें सफल हो पाएंगी.

Don't Miss! random posts ..