ENG | HINDI

कहीं आपके बच्चे भी पीठ पीछे तो नहीं कर रहे ऐसे काम, फोटोज़ देखने के बाद उड़ जाएंगे होश

शरारती बच्चे

शरारती बच्चे – दोस्तों हम सभी जानते हैं आज की यह जनरेशन कितनी ज्यादा नादान और शरारती है.

इसी के चलते हम हर पल सोच में पड़े रहते हैं कही हमारे बच्चे तो दूसरो के बच्चों की तरह गलत कामों में नहीं पड़ गए. आज हम आपको कुछ ऐसी ही तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं जो दुनिया भर के बच्चों की शरारतें करते समय उनके माता पिता द्वारा कैमरे में कैद कर ली गई.

ये है शरारती बच्चे –

  1. एक और पेंट से खेल ने वाला बच्चा, आज आपको एक सीख तो जरूर मिल गई होगी कि पेंट को बच्चों से कोसों दूर रखना चाहिए.

  1. एक से भले दो वाली कहावत तो आपने सूनी ही होगी, इस तस्वीर को देखने के बाद आप समझ जाएंगे की एक से भले दो कभी कबार दुगने शैतान हो जाते हैं. अगर आपके घर में भी इतने छोटे बालक है तो कभी भी पेंट का डब्बा खुला ना छोड़ें.

शरारती बच्चे

  1. हमने ये तो सुना था की घर में छोटा बच्चा आ जाने से बड़े बच्चे को ईर्षा जरूर होती है लेकिन इतनी की उसे रंग दे और खुशी के मारे झूम उठे. अरे भाई माना की बड़े भाई छोटों को हमेशा अपनी जरूरत के समय इस्तेमाल करते हैं लेकिन इतना.

शरारती बच्चे

  1. इस बच्ची ने अपनी क्रियेटिविटी तो दिखाई लेकिन साथ ही अपने माँ-बाप का बहुत बड़ा नुकसान भी कर बैठी. इस तस्वीर में दिखाई दे रहे नोट सभी असली करेंसी है जिन्हें इस बच्ची से पूरी तरह से बर्बाद कर दिया.

शरारती बच्चे

  1. जरा इन के ठाट तो देखिए, पानी पीने को ना मिला तो ये जनाब मछलियों का पानी पीने लग गए. दूसरी ओर माता पिता ने इन्हें बहार निकालने से पहले इनकी इस हरकत कि तस्वीर लेना लाजिम समझा.

शरारती बच्चे

  1. माता पिता की गैर-मौजूदगी में ये बालक आसमान से गिर कर खजूर पर लटक गया. इस तस्वीर को देख कर कोई भी लोट-पोट हो उठे.

शरारती बच्चे

  1. रेसीज्ज्मके खिलाफ़ आपने आज तक कभी किसी सफेद बच्चे को इतना बड़ा कदम उठाते नहीं देखा होगा.

शरारती बच्चे

  1. इस तस्वीर में बच्चे जीतने शरारती लग रहे हैं उतने ही क्यूट भी दिख रहे हैं, इन दोनों बच्चों ने खुद को घर में सभी की निगरानी से दूर समझ कर खुद को झाग से पोत लिया. यह तस्वीर वाकई बेहद मजेदार है.

शरारती बच्चे

  1. भूख से लाचार इस बच्चे को ना जाने कितनी मुश्किलों का सामना करते हुए फ्रिज पर चढ़ाई कर अपने और अपनी बहन के लिए खाना निकालना पड़ा होगा. यदि इनकी मम्मी पहले से टेबल पर खाना रख जाती तो शायद उन्हें ऐसा ना करना पड़ता.

शरारती बच्चे

  1. इन जनाब को जब घर में और कोई काम ना मिला तो इन्होंने अपनी बोरियत मिटाने के लिए अच्छे खासे टीवी को रंग डाला.

शरारती बच्चे

ये है शरारती बच्चे – इन सभी तस्वीरों में दिखाए गए सभी बच्चे भले ही नादान हो लेकिन बेहद शरारती हैं.  अगली बार अब अगर आप अपने बच्चों को घर पर अकेला छोड़ने की सोच रहे हो तो जरा सोच समझ कर उनके भरोसे अपना कीमती सामान छोडिएगा क्योंकि क्या पता कब इन शैतानो का दिमाग फिरका और इन्होंने घर में आतंक मचाना शुरू कर दिया. अब या तो आप अपने लाडलो को किसी रिश्तेदार के घर छोड सकते हैं या उनके लिए किसी बेबीसिटर का इंतेजाम कर के जाए.

Don't Miss! random posts ..