ENG | HINDI

बुध के राशि परिवर्तन से किसे लाभ किसे हानि

बुध का राशि परिवर्तन

बुध का राशि परिवर्तन – बुध को बुद्धि का कारक माना गया है। बुध लेखन एपं प्रकाशन का कारक है। 26 अक्‍टूबर, 2018 को बुध ने तुला राशि से वृश्चिक राशि में गोचर किया है। इस गोचर का असर साल के अंत तक बना रहेगा।

आइए जानते हैं कि बुध का राशि परिवर्तन आपकी राशि पर क्‍या असर डालता है ।

बुध का राशि परिवर्तन –

मेष राशि

इस राशि के ईष्‍ट स्‍वामी मंगल देव हैं और बुध मंगल के स्‍वामित्‍व वाली राशि वृश्चिक में गोचर क रहा है। बुध आपकी राशि से अष्‍टम भाव में गोचर करेगा। यह समय आपके लिए बहुत भाग्‍यशाली रहने वाला है। इस गोचर की वजह से आपके मान-सम्‍मान में वृद्धि होगी और पद प्रतिष्‍ठा भी बढ़ेगी। ऑफिस में अपने से बड़ों का समर्थन मिलेगा। आपके कार्यों की प्रशंसा होगी।

वृषभ राशि

बुध आपके सप्‍तम भाव में गोचर करेगा। प्रेम के मामले में आपको थोड़ा संभलकर रहना है वरना धोखा मिल सकता है। व्‍यापारियों के लिए भी मुश्किल समय रहेगा। सेहत को लेकर सावधान रहें। अगर आप चाहते हैं कि आपको पैसों की तंगी ना हो तो अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के स्‍वामी बुध हैं और ये आपके शत्रु एवं रोग भाव में प्रवेश कर चुके हैं। आपके लिए ये समय अच्‍छा हो सकता है। किसी शारीरिक कष्‍ट से राह‍त मिल सकती है। ऑफिस में बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगें। कला के क्षेत्र के जुड़े जातकों को सकारात्‍मक परिणाम मिल सकते हैं। आपकी नाम और प्रसिद्धि बढ़ेगी।

कर्क राशि

बुध आपकी राशि से पंचम भाव में गोचर कर चुके हैं। संतान, शिक्षा एवं प्रेम संबंधों को लेकर आपका मन परेशान रह सकता है। पैसों को लेकर तंगी झेलनी पड़ सकती है। व्‍यापारी इस समय किसी नई योजना पर जरूरत से ज्‍यादा भरोसा ना करें।

सिंह राशि

बुध आपकी राशि से पराक्रम भाव में गोचर कर चुके हैं। सूर्य के साथ मिलकर बुध ग्र‍ह बुधादित्‍य योग का निर्माण कर रहे थे किंतु इस परिवर्तन के बाद बुध सूर्य को छोड़कर आपकी राशि से चतुर्थ भाव में आ गए हैं। मां की सेहत लंबे समय से खराब थी तो अब उनकी सेहत में सुधार आ सकता है। नए दोस्‍त बनाने का मौका मिलेगा। रोमांटिक जीवन भी आपका अच्‍छा होने के आसार हैं।

कन्‍या राशि

बुध इस राशि के स्‍वामी हैं। आपकी राशि से पराक्रम भाव में बुध प्रवेश कर चुके है। आपके लिए बुध का ये राशि परिवर्तन ज्‍यादा अच्‍छा नहीं रहेगा। आपके पराक्रम में कमी आ सकती है। आलस आपके ऊपर हावी रहेगा। थकान महसूस होगी। रिश्‍तेदारों से मतभेद हो सकते हैं। इस दौरान संयम बनाए रखें।

तुला राशि

तुला राशि से धन भाव में बुध गोचर कर चुके हैं। इस बदलाव से आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर हो पाएगी। व्‍यापार में लाभ के प्रबल संकेत हैं। बचत को लेकर चिंतित हैं तो अभी आपकी चिंता बनी रहेगी। कर्ज से मुक्‍ति मिल सकती है।

वृश्चिक राशि

बुध इसी राशि में गोचर कर रहे हैं। बुध का यह परिवर्तन आपके लिए मिलेजुले परिणाम लेकर आएगा। ऑफिस में थोड़ा संभलकर रहें और अपने कार्यों को सतर्कता से करने का प्रयास करें। अपने लक्ष्‍यों को पाने के लिए आपको मेहनत करनी पड़ेगी। आपके प्रदर्शन में कमी आ सकती है। आर्थिक स्थिति के लिए अच्‍छा समय है।

धनु राशि

कर्ज लेना पड़ सकता है। शांत होकर योजनाएं बनाएं। जीवनसाथी का विश्‍वास जीतने का प्रयास करें। प्‍यार पाने के लिए मशक्‍कत करनी पड़ सकती है।

मकर राशि

भाग्‍य का साथ मिलेगा। नई नौकरी एवं व्‍यापार के लिए अच्‍छा समय है। सेहत को लेकर थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है।

कुंभ राशि

जिम्‍मेदारियां बढ़ सकती हैं। आपके काम की प्रशंसा होगी। पद एवं प्रतिष्‍ठा में इजाफा होगा। यात्रा के दौरान सचेत रहें।

मीन राशि

अचानक से निजी जीवन में असफलता मिलेगी। प्‍यार के मामले में तनाव से गुजरना पड़ सकता है। विवाह को लेकर चिंता बनी रहेगी।

बुध का राशि परिवर्तन – बुध के अशुभ प्रभाव को कम करने के लिए आप बुध के उपाय भी कर सकते हैं।

Don't Miss! random posts ..