ENG | HINDI

इन तीन फलों से मर्दों को रहना चाहिए दूर वरना !

फल जो मर्दों को नहीं खाना चाहिए

फल जो मर्दों को नहीं खाना चाहिए – स्‍वास्‍थ्‍य ही जीवन की सबसे बड़ी पूंजी है।

महिलाओं और पुरुषों का शरीर एक-दूसरे से काफी अलग होता है और इसीलिए इनकी जरूरतें भी अलग होती हैं। प्रकृति से हमें ऐसे कई खाद्य चीज़ें और जड़ी बूटियां मिली हैं जिनमें कुछ ना कुछ गुण तो होते ही हैं और ये मनुष्‍य के शरीर पर विभिन्‍न तरह से असर दिखाती हैं।

आज हम आपको कुछ ऐसे फलों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे मर्दों को दूर ही रहना चाहिए। ये फल जो मर्दों को नहीं खाना चाहिए – पुरुषों की सेहत के लिए हानिकारक साबित होते हैं।

फल जो मर्दों को नहीं खाना चाहिए –

१ – आंवला

आंवला बहुत ही उपयोगी जड़ी बूटी है जिससे आंखों की रोशनी तेज होती है। कहते हैं कि आंवले के नियमित सेवन से पुरुषों की मर्दांनगी पर इसका हानिकारक असर पड़ता है। इतिहास पर नज़र डालें तो कई सालों से साधु आंवले का सेवन कर रहे हैं ताकि उनमें आत्‍मनियंत्रण बना रहे। हालांकि, इस तथ्‍य को लेकर लोगों में एकमत नहीं पाया जाता है। कुछ लोगों को आंवले में कोई खामी नहीं नज़र आती तो कुछ पुरुषों की मर्दानगी के लिए इसे खतरा बताते हैं।

फल जो मर्दों को नहीं खाना चाहिए

२ – केले की जड़

अगर केले की जड़ का रस किसी पुरुष को पिला दिया जाए तो उसकी पौरुष शक्‍ति लगभग खत्‍म हो जाती है। केले की जड़ का रस कुछ विशेष अंगों को ठंडा कर देता है या यूं भी कह सकते हैं कि निष्क्रिय कर देता है।

फल जो मर्दों को नहीं खाना चाहिए

३ – आम का अचार

कहते हैं कि आम का अधिक खट्टापन पुरुषों की शक्‍ति के लिए हानिकारक होता है। पुरुषों को आम का अचार नहीं खाना चाहिए। आम के अचार से सेवन से भी पुरुष क्षमता कम हो सकती है।

फल जो मर्दों को नहीं खाना चाहिए

ये है वो फल जो मर्दों को नहीं खाना चाहिए – पुरुषों को अपने खाने में इन तीन फलों को शामिल नहीं करना चाहिए। इन फलों में कुछ ऐसे तत्‍व होते हैं जो पौरुष शक्‍ति को खत्‍म या कम कर सकते हैं इसलिए पुरुषों को इन फलों से दूर रहना चाहिए।

Don't Miss! random posts ..