ENG | HINDI

इस हीरोइन की बहन को टेनिस सिखाते सिखाते महमूद ने खुदकुशी की धमकी देकर की थी शादी!

महमूद की शादी

मशहूर कॉमेडियन महमूद की लवस्टोरी किसी फिल्म के लवस्टोरी से कम नहीं थी.

खूबसूरत और बेहद प्रतिभाशाली महमूद उस समय की मशहूर अभिनेत्री मीना कुमारी की बहन मधु से प्यार कर बैठे थे.

दरअसल महमूद मीना कुमारी की बहन को उन दिनों टेनिस सिखाया करते थे और इसी दौरान दोनों एक दूसरे से दिल लगा बैठे.

मधु और महमूद का प्यार धीरे-धीरे परवान चढ़ने लगा था. दिन-ब-दिन उनका प्यार बढ़ता हीं जा रहा था और बात यहां तक आ पहुंची कि वह दोनों एक दूसरे से शादी करने की सोचने लगे. लेकिन तब तक महमूद की मां को उनके प्यार के बारे में कोई जानकारी नहीं थी और महमूद की मां ने अपने किसी खास दोस्त की बेटी से महमूद की शादी तय कर दी.

जब महमूद को इस बात का पता चला तो उन्होंने अपनी मां से मधु के साथ अपने प्यार की बात बताई.

लेकिन उनकी मां को ये रिश्ता मंजूर नहीं था. घर में तनाव बढ़ा तो मधु अपना घर छोड़कर महमूद के यहां रहने आ गई. अपने प्यार को पाने की खातिर महमूद ने मां को मनाने के लिए झूठ का सहारा लिया. मां से कहा कि मधु प्रेग्नेंट है. अगर उनकी शादी नहीं हुई तो वो अपनी जान दे देगी.

उनके प्यार के आगे मजबूर महमूद की मां ने आखिरकार उनकी शादी के लिए हां कर दी.

जिन दिनों महमूद की शादी तय हुई थी, उस समय महमूद काफी गरीबी के दौर से गुजर रहे थे. उनके घर में बिजली तक नहीं था. यहां तक कि घर के फर्श जगह-जगह टूटे पड़े थे और दीवारें भी बदरंग सी थी.

चुकी महमूद की शादी होनी थी, सो उनकी बहनों ने दीवारों, ईटों को चांदी की पन्नियों से ढकने का काम किया और फिर किरोसीन के पेट्रोमेक्स को जलाए.

दोस्तों इन दिनों महमूद के घर में केवल एक हीं रूम हुआ करता था. चुकी महमूद की शादी होनी थी, सो उनके लिए उसी रूम में पर्दा लगाकर एक कमरा तैयार किया गया. और इसी तंगहाली में महमूद की शादी मधु से हुई.

तो इस तरह महमूद ने मीना कुमारी की बहन मधु से शादी करने के लिए अपनी मां से झूठ का सहारा लिया था.

लेकिन धीरे-धीरे महमूद की मां भी मधु को पसंद करने लगीं और उनका रिश्ता भी काफी मजबूत हो गया. फिर तो आगे धीरे-धीरे वक्त बदलता गया और महमूद भी अपनी कलाकारी से सफलता की ओर बढ़ने लगे. कामयाबी उनके कदम चूमने लगी.

Don't Miss! random posts ..