ENG | HINDI

पटना की इस लङकी को मिली 40 लाख की सैलरी वाली जाॅब !

मेधा कुमारी

मेधा कुमारी – अगर पढाई की बात हो तो भारत में सबसे ज्यादा खराब नाम काफी वक्त से बिहार का चल रहा है । हालांकि कि बिहार से कई आईपीएस , आईएस और दुसरे क्षेत्रों में कई लोगो ने बिहार का नाम रोशन किया है। लेकिन पिछले कुछ सालों से बिहार पर आरोप लग रहे हैं कि वहां से फर्जी  टाॅप निकलते हैं शिक्षा व्यवस्था काफी बिगङी हुई है।

लेकिन इन सब बातों को गलत साबित कर बिहार का नाम रोशन किया है पटना  के एनआईटी की स्टूडेंट मेधा कुमारी ने । जिन्हे उनकी पहली नौकरी सालाना 40 लाख सैलरी वाली मिली है।

मेधा कुमारी

जी हां , आजकल के कंपीटेंटीव वर्ल्ड में काफी अनुभव के बाद भी सालाना 15 -20 लाख की नौकरी मिलना भी काफी मुश्किल है वही मेधा को सालाना 40 लाख की सैलरी वाली नौकरी मिली है। मेधा कुमारी पटना के नेशनल इंस्टीटयूट ऑफ टेक्नोलॉजी की छात्रा है। जिन्हें ये नौकरी नोएडा में स्थित साफ्टवेयर कंपनी ‘एडाॅव सिस्टम’ ने दी है ।

मेधा कुमारी बिहार के मधुबनी की रहने वाली है । मधुबनी में मेधा के पिता छोटी सी कपङे की दुकान चलाते हैं और मां हाउस वाइफ है मेधा इंजीनियरिंग की पढाई की वजह से पटना रहती है।

एनआईटी के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब किसी स्टूडेंट को इतना बङा पैकेज मिला है। एनआईटी के प्लेसमेंट हेड का कहना है कि अब तक किसी भी छात्र को इतना बङा पैकेज नही मिला है जिस वजह से ये इंस्टीटयूट के लिए भी काफी गर्व की बात है

मेधा कुमारी बहुत ही टेलंटिड और होनर स्टूडेंट है उन्होनें  साफ्टवेयर कंपनी एडाॅव सिस्टम के लिए आनलाइन एप्लाई किया था। इसके बाद उनका पहला आनलाइन टेस्ट हुआ ।मेधा कुमारी ने योडले कंपनी में भी एप्लाई किया था जिन्होंने मेधा को 8.5 सैलरी का सालना पैकेज ऑफर किया था । लेकिन मेधा को यकीन था कि उन्हे एडाॅव की तरफ से भी ऑफर जरुर आएगा।

और ऐसा ही हुआ मेधा कुमारी को एडाॅव की तरफ से इंटरव्यू लेटर आया ।कोलकाता में मेधा कुमारी का इंटरव्यू हुआ जिसके बाद उन्हे ये पैकेज दिया गया ।