ENG | HINDI

ज्योतिष के अनुसार क्या कहता है आपके दांतों के बीच का अंतर !

दांतों के बीच का अंतर

दांतों के बीच का अंतर – दोस्तों सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार मनुष्य का शरीर उसकी वर्तमान, भविष्य और भूत का खुला किताब है.

मतलब साफ है कि आदमी का सर से लेकर पांव तक, शरीर का हर भाग उसकी हर बात को दर्शाता है.

आज हम समुंद्र शास्त्र के अनुसार मनुष्य के दांतों के बीच का अंतर के बारे में बात कर रहे हैं, कि आखिर दांतों के बीच का अंतर हमारे बारे में क्या बताते हैं.

दांतों के बीच का अंतर –

अगर आपके दांतों के बीच का अंतर नहीं है, यानी कि सभी दांत एक समान चमकीले हैं, तो क्या है आपका भविष्य?

1 – जिस व्यक्ति के दांत एक समान खूबसूरत और चमकीले होते हैं. ऐसे व्यक्ति अपने जीवन में बेहद सुखी रहते हैं.

2 – सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार ऐसे व्यक्ति अपने जीवन में काफी सुखमय जीवन बिताते हैं. और काफी सोच – समझकर पैसे खर्च करने वालों में से होते हैं. साथ हीं काफी क्रिएटिव दिमाग के लोग होते हैं.

अगर आपके दांतों के बीच का अंतर है तो आप लकी है

जिन लोगों के सामने वाले दांतों के बीच का अंतर, यानी की गैप रहता है, तो ऐसे व्यक्ति काफी उर्जावान और बुद्धिमान किस्म के होते हैं. काफी मेहनती स्वभाव के होते हुए जीवन में कई ऊंचाइयों को प्राप्त करने वाले होते हैं. वैसे तो ऐसे व्यक्ति को कई कठिनाइयों का भी सामना करना पड़ता है, लेकिन इसके बावजूद वह आगे बढ़ते चले जाते हैं. दांतो के बीच गैप का होना इस बात की ओर भी इशारा करता है, कि ऐसे व्यक्ति काफी खुले विचार वाले होते हैं. और इनमें अपने दिल की बात को कहने में किसी तरह की शर्म नहीं होती. ऐसे लोग खाने पीने के मामले में भी काफी शौकीन होते हैं. यहां तक कि अपनी खूबसूरती को लेकर भी काफी सजग रहने वालों में से होते हैं.

दांतो की बनावट बताती है आपकी पर्सनालिटी

1 – सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार महिलाओं में जिन महिलाओं के दांत एक दूसरे से सटे हुए और साथ में थोड़ी लालिमा लिए हुए होते हैं, वो महिलाएं राजसी वैभव और सुख समृद्धि को प्राप्त करती है.

2 – अगर किसी औरत के 16 दांत ऊपर हो, और 16 दांत नीचे हो, तो इसका मतलब है कि उसे पति का बहुत सारा प्यार मिलता है.

ये हैं दातों की कुछ आकृतियां, जो आपकी खुशकिस्मती को दर्शाती है. इसी तरह शरीर के अलग-अलग सभी भागों की विशेषता के बारे में ज्योतिष शास्त्र और सामुद्रिक शास्त्रों में काफी विस्तार से बताया गया है.

Don't Miss! random posts ..