ENG | HINDI

मायावती का पिंक पैलेस किसी शाही महल से कम नहीं, देखिए तस्वीरें

मायावती का बंगला

मायावती का बंगला – बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती हमेशा अपनी लग्ज़री लाइफ के लिए चर्चा में बनी रहती है और उनके नए बंगले को देखकर आपकी आंखें चौंधिया जाएंगी.

मायावती का बंगला – मायावती का नया बंगला लखनऊ में 9 माल एवेन्यू में हैं और ये बंगला किसी शाही महल से कम नहीं दिखता.

आगामी लोकसभी चुनावों के लेकर सक्रिय मायावती जहां महागठबंधन में अपनी स्थिति मज़बूत करने की कोशिशों में लगी हुईं हैं, वहीं सराकरी आवास खाली कराए जाने के महीनों बाद अपने नए बंगले में शिफ्ट हो चुकी हैं और मायावती का बंगला इतना शानदार है कि लोग देखते ही रह जाएंगे.

मायावती ने इस नए बंगले के लिए मज़ाकिया अंदाज़ में बीजेपी को धन्यवाद कहा. उन्होंने कहा,” मेरे बंगले के लिए मैं भाजपा को धन्यवाद करती हूं. पहली बार भाजपा के साथ सरकार बनी थी और जब मुझे लगा भाजपा हमारा फायदा उठा रही है तो मैंने सीएम के पद से इस्तीफा दे दिया था. तब अटल जी प्रधानमंत्री थे और हमें पूरे देश में साथ चुनाव लड़ने को कहा गया लेकिन हमने मना कर दिया. जिसके बाद, मुझे फ़र्ज़ी ताज कॉरिडोर के केस में फंसाया गया. इसी के बाद लोगों ने बड़े पैमाने पर मुझे तोहफे भेजे और जो पैसे तोहफे में मिले उससे मकान बनाया, ज़मीन खरीदी.”

मायावती ने कहा,”इतने बड़े पैमाने पर सहयोग के लिए मैं अपने लोगों के धन्यवाद देती हूं और भाजपा को भी धन्यवाद देती हूं. न वो मुझे फ़ंसाते और न लोग चंदा भेजते, तोहफे भेजते और ये घर बन पाता.’’

मायावती का बंगला बड़ी ही खूबसूरती से बनाया गया है. इसे गुलाबी पत्थरों से सजाया गया है. बंगले में कई पार्क और मेमोरियल भी मौजूद हैं. मायावती की कई मूर्तियां भी बंगले के बाहर लगी हुई है.

71 हजार वर्ग फीट में फैले बंगले में आवास और पार्टी ऑफिस दोनों के रूप में काम करेगा.

मायावती के बंगले में चौड़े रास्ते, ढेर सारे पेड़-पौधे, बहन जी की प्रतिमा लगी हुई है. इंटीरियर भी बहुत शानदार है. अंदर की दीवारों को ब्रॉन्ज आर्टवर्क से सजाया गया है. इसमें दलित आंदोलन को खूबसूरती से उकेरा गया है. साथ ही एससी-एसटी समाज के महारपुरुषों की उभरी हुई पेटिंग लगाई गई है.

ये है मायावती का बंगला –  बता दें कि मायावती सरकारी मकान खाली करने के बाद कई महीनों से दिल्ली में ही थी और अब अपने इस नए बंगले से एक बार फिर राजनीति में अपनी पकड़ मज़बूत करने मे जुट गई हैं.

Article Categories:
जीवन शैली