ENG | HINDI

जानिए एक ही राशि की जोड़ियाँ सफल होती है या असफल?

एक राशि की जोड़ियाँ

एक राशि की जोड़ियाँ – कहा जाता है कि एक ही मयान में दो तलवारे नहीं रखी जा सकती है, उसी प्रकार एक ही राशि के दो लोगो के बीच रिश्ता नही जोड़ा जा सकता है।

हालाँकि जब एक राशि के लोग रिश्ता बनाते है तो इसके मिले जुले परिणाम हो मिल सकते है। सभी राशियों के अपने स्वभाव का प्रभाव एक-दूसरे पर पड़ता है ऐसे में लोग बड़े असमंजस में रहते है कि एक ही राशि के लोगो के बीच रिश्ता बनेगा तो वो कैसा रहेगा।

क्या एक राशि की जोड़ियाँ शादी करे तो सफल होती है या नहीं?

तो चलिए आज हम बताते है कि एक राशि की जोड़ियाँ बनती है तो क्या होता है – जब एक ही राशी के दो लोगो के बीच रिश्ता बनता है तो क्या होता है।

एक राशि की जोड़ियाँ – 

1.  मेष

ऐसी जोड़ी जिसमें दोनों व्यक्ति मेष राशी के हो तो इस जोड़ी का भविष्य ज्यादा लंबा नहीं रहता है। ज्योतिष के अनुसार ये जोड़ी एक जलते हुए ज्वालामुखी की तरह होती है जो कभी भी फट सकता है।

2.  वृष

जब दोनों पार्टनर की राशी वृष हो तो वे दोनों ही नर्म दिल के होते है और अपना कर्तव्य बखूबी निभाते है। ये दोनों साथ मिलकर एक परफेक्ट जोड़ी बनाते है और इनका रिश्ता जन्म-जन्मांतर तक चलता है।

3.  मिथुन

जब दोनों पार्टनर की राशी मिथुन हो तो कहा जाता है कि मिथुन राशी वाले व्यक्ति दोहरे व्यक्तित्व के होते है, ऐसे में जब इनकी जोड़ी बना दी जाती है तो इस रिश्ते की सफलता की कोई ग्यारंटी नहीं होती है।

4.  कर्क

जब दोनों पार्टनर की राशी कर्क हो तब कहा जाता है कि कर्क राशी के जातक संवेदनशील होते है और प्यार के मामले में बड़े इमोशनल होते है। यही उनके रिश्ते में परेशानी का सबब भी बनता है इसलिए इन लोगो को थोड़ा ध्यान देने की जरुरत है।

5.  सिंह

जब दोनों पार्टनर की राशी सिंह होती है तो ये रिश्ता एक टाइम बम्ब की तरह माना जाता है, जिसमें कभी भी विस्फोट हो सकता है। सिंह राशी वालो में भरपूर क्रोध, अहंकार और खुद से प्यार करना इनके रिश्ते को बिगाड़ देता है।

6.  कन्या

जब दोनों पार्टनर की राशी कन्या हो तो ऐसे लोगो को ‘मेड फॉर ईच अदर’ कहा जा सकता है। ये दोनों प्यार और शादी दोनों मामले में परफेक्ट होते है, प्यार को लेकर इनकी आपसी समझ इनके रिश्ते को काफी आगे ले जाती है।

7.  तुला

जब दोनों पार्टनर की राशी तुला हो तो ऐसे रिश्ते को भी परफेक्ट कहा जा सकता है। लेकिन दोनों पार्टनर को अपने साथी के अवगुणों को अपनाकर उन्हें स्वीकार कर ले तो ये लोग समाज में एक मिशाल बना सकते है।

8.  वृश्चिक

जब दोनों पार्टनर की राशी वृश्चिक हो तो इन लोगो के बीच भरपूर आकर्षण और गहरा खिचांव होता है। वैसे तो ये जोड़ी तब तक सफल ही साबित होती है, जब तक कोई धोखेबाजी नहीं करे।

9.  धनु

जब दोनों पार्टनर की राशी धनु हो तब ये लोग आपस में एक बेहतरीन रिश्ता कायम रखते है। इन लोगो की जोड़ी खुशमिजाज कही जाती है, लेकिन जब इनमे से कोई एक अपना वादा नहीं निभा पाता है तो इनका रिश्ता कमजोर पड़ने लगता है।

10.  मकर

जब दोनों पार्टनर की राशी मकर हो तब इन दोनों का रिश्ता खुशहाल होता है, क्योंकि मकर राशी वालो में त्याग की भावना पाई जाती है जो इनके रिश्ते को मजबूत बनाता है लेकिन कभी-कभी इनके बिच स्व ईच्छा को लेकर खटपट भी हो सकती है।

11.  कुंभ

जब दोनों पार्टनर की राशी कुंभ हो तब इनका रिश्ता तब तक ठीक-ठाक चलता है जब तक इनका मूड अच्छा रहता है, क्योंकि कुंभ राशी वाले स्वभाव से काफी मूडी होते है। इनको इस बात को लेकर अपने रिश्ते में सावधानी रखने की जरुरत है।

12.  मीन

जब दोनों पार्टनर की राशी मीन हो तब इनका रिश्ता काफी सुहाना माना जाता है, क्योंकि ये लोग अपनी कल्पना शक्ति से जीवन के उद्देश्य को बुनते चले जाते है। इस राशी के लोग जिंदगी भर एक-दूसरे का साथ निभाते है।

कुछ ऐसा होता है जब एक ही राशि की जोड़ियाँ बनती है  तो अब आप समझ ही गए होंगे कि जब एक ही राशी के लोगो के बीच रिश्ता बनता है, तो क्या परिणाम देखने को मिलते है।

अगर आप अपने राशिफल और अन्य ज्योतिष सेवाओं के बारे में अधिक जानकारी पाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें –>

Don't Miss! random posts ..