ENG | HINDI

यहाँ की लड़कियों से शादी करने पर मिलते है 3 लाख रूपये महीने!

आइसलैंड की लड़कियों से शादी

आइसलैंड की लड़कियों से शादी – हमारे देश में सदियों से दहेज़ जैसी रुढ़िवादी परम्परा चली आ रही है जिसमें लड़के वालों को लड़की वालों की तरफ से मुहमांगी कीमत और कई सारा सामान दिया जाता है.

खैर, ये तो हुई हमारे देश की बात लेकिन आज हम आपको एक ऐसे देश के बारे में बताने जा रहे है, जहां लड़कियों से शादी करने पर लड़कों को तीन लाख रूपये महीने दिए जाते है, इसके साथ ही सरकार उन्हें उस देश की नागरिकता भी देती है.

जी हाँ इन दिनों एक ऐसी ही खबर वायरल हो रही है जिसमे लड़की से शादी करने के बदले 3 लाख रूपये महीने ऑफर किये जा रहे है.

आइसलैंड की लड़कियों से शादी

दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हो रहा है. इस मैसेज के मुताबिक जो भी विदेशी लड़का आइसलैंड की लड़कियों से शादी करेगा, तो शादी करने वाले उस जोड़े को अपनी जिंदगी बिताने के लिए हर महीने 3 लाख रूपये दिए जायेंगे. इस वायरल मैसेज के मुताबिक आइसलैंड की सरकार का कहना है कि देश में मर्दों की संख्या कम हो गई है जिसके चलते दूसरे देश के लड़कों को यहाँ की लड़कियों से शादी करने के लिए 5 हजार डॉलर (करीब 3 लाख रूपये) महीना देने की बात कही जा रही है.

इस ऑफर के तहत लड़कों को अपनी मनपसंद लड़की को चुनकर शादी करनी होगी और शर्त के मुताबिक उसी देश में हमेशा के लिए बसना होगा.

आपको बता दें कि इस मैसेज को सबसे पहले स्पिरिट विस्पर्स नाम की एक वेबसाइट ने छापा था, इस वेबसाइट के आर्टिकल में कहा गया था कि इस स्कीम के तहत उत्तरी अफ्रीका के लोगों को ही प्राथमिकता दी जायेगी. वहीं इस खबर के बाद एक अफ़्रीकी वेबसाइट ने भी इस अनोखे ऑफर की ख़बरें चलाई थी. लेकिन फर्जी ख़बरों की जांच करने वाली वेबसाइट snopes.com ने इस खबर को फ़र्जी बताया था.

वहीं अब बताया जा रहा है कि ये फर्जी खबर है और इसका पूरी तरह से खुलासा हो चूका है.

लेकिन इस फेक खबर के चलते आइसलैंड की लड़कियों की परेशानी बढ़ गई है. इस खबर के चलते दूसरे देश के अनजान लड़के इन लड़कियों को भारी संख्या में फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज रहे है, और लोग उन्हें सीधे ही शादी का ऑफर दे रहे है और इस तरह की ख़बर को लेकर पूछताछ भी कर रहे है.

बहरहाल, आइसलैंड की लड़कियों से शादी की ये खबर भले ही फर्जी हो लेकिन आइसलैंड एक बेहद ही खुबसूरत जगह है और वहां की लड़कियां भी उससे ज्यादा खुबसूरत है. लेकिन सोशल मीडिया के चलते फिलहाल वहां की लड़कियों थोड़ी परेशानी में जरुर है.

Don't Miss! random posts ..