ENG | HINDI

यहाँ पर सिर्फ एक “रसगुल्ले” की वजह से टूट गई शादी – जानिए कैसे?

शादी टूटने की वजह

वैसे तो अक्सर शादी टूटने की वजह कोई गंभीर बात होती है. कोई भी व्यक्ति अपनी शादी तौड़ने जैसा बड़ा कदम मजबूरी में उठाता है।

लेकिन अभी हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसके बारे में जानकर आपको हैरानी के साथ-साथ हँसी भी आ सकती है।

जी हाँ उत्तरप्रदेश के कानपूर का ये मामला है जहाँ पर शादी टूटने की वजह रसगुल्ला बना । वैसे तो शादी टूटने की कई वजहें होती है लेकिन यहाँ पर सिर्फ एक रसगुल्ले की वजह से शादी टूट गई है।

आपको बता दें कि ये पूरा मामला कानपुर देहात का है, जहाँ दूल्हें के भाई ने अपनी प्लेट में दो रसगुल्ले लेने चाहे। लेकिन लड़की के रिश्तेदारों ने दो रसगुल्ले लेने से मना कर दिया। इस बात पर दोनों पक्षों में विवाद हो गया और दोनों पक्ष हाथापाई पर उतर आयें।

दरअसल 14 अप्रैल की शाम जब 25 वर्षीय शिवकुमार की बारात आई तो सब कुछ कुशल मंगल चल रहा था।

लेकिन बाद में खाना खिलाते समय रसगुल्ले की वजह से दोनों पक्षों में विवाद हो गया।

बाद में इस विवाद के चलते शादी टूट गई। इतना ही नहीं ये विवाद तब बढ़ गया जब बाराती और घरातियों में लड़ाई हो गई। इस बीच लड़के पक्ष की ओर से लड़की के पिता के साथ भी गाली-गलौच की गई। और जब इस बारे में लड़की को पता चला तो उसने शादी करने से इंकार कर दिया।

इस घटना के बाद गाँव के लोगों ने स्थानीय पुलिस को भी बुलाया।

पुलिस ने दोनों पक्षों में विवाद सुलझाने की कोशिश की, लेकिन किसी ने नहीं सुनी। हालाँकि इस घटना के बाद लड़की के पिता ने दहेज़ में चार पहिये की गाड़ी नहीं दिए जाने के कारण शादी टूटना बताया है। इस मामले में अभी दोनों में से किसी भी पक्ष ने मुकदमा दर्ज नहीं करवाया है।

अजीब है ना हमारा देश सिर्फ रसगुल्ले की वजह से शादी टूट गई।

खैर, अगर आप भी शादी करने जा रहे है तो आपको सलाह दी जाती है कि रसगुल्ले का विशेष ध्यान रखिये नहीं क्योंकि शादी टूटने की वजह रसगुल्ला बन सकता है.

Don't Miss! random posts ..