ENG | HINDI

इन 2 लोगों को आप चाहकर भी नहीं कर सकते फेसबुक पर ब्लॉक, जानिए कौन हैं ये?

mark-zuckerberg-priscilla-chan

मार्क जकरबर्ग और उनकी पत्नी प्रिसिला चैन – फेसबुक आज हर किसी की जरूरत सा बन गया है।

ये हम सबकी जिंदगी का एक अहम हिस्सा सा हो गया है। जब तक हम दिन में 2-3 बार फेसबुक देश नहीं लेते तब तक हमें चैन नहीं मिलता। फेसबुक के जरिए हम दुनियाभर में किसी से भी बात कर सकते हैं और किसी को भी अपना दोस्त बना सकते हैं। अगर हमें कोई परेशान या फिर तकलीफ पहुंचाए तो फेसबुक हमें एक ऑप्शन भी देता है कि हम उस शख्स को ब्लॉक कर सकें। वैसे तो हम फेसबुक पर किसी को भी ब्लॉक कर सकते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया में 2 लोग हैं जिन्हें हम कभी भी फेसबुक पर ब्लॉक नहीं कर सकते। कौन हैं ये 2 लोग आइए जानते हैं।

ये दोनों शख्स कोई और नहीं बल्कि फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग और उनकी पत्नी प्रिसिला चैन हैं।

mark-zuckerberg-priscilla-chan

इन दोनों को ही आप फेसबुक पर कभी ब्लॉक नहीं कर सकते। फिल भले ही आप कितनी भी कोशिश क्यों ना कर लें लेकिन आप चाहकर भी इन्हें ब्लॉक नहीं कर पाएंगे। अगर आप फेसबुक पर मार्क या फिर उनकी पत्नी को ब्लॉक करने की कोशिश करते भी हैं तो आपके पास एक मैसेज आएगा जिसपर लिखा होगा, ”अभी इन्हें ब्लॉक नहीं किया जा सकता।”

एक रिपोर्ट के मुताबिक मार्क जकरबर्ग और उनकी पत्नी प्रिसिला चैन के दुनियाभर में कई फॉलोअर्स हैं।

मार्क भी फेसबुक में काफी एक्टिव रहते हैं और अपनी टाइमलाइन में कुछ ना कुछ लिखते रहते हैं। हर समय उनका लिखा हुआ कई यूजर्स को पसंद नहीं आता और वो उन्हें ब्लॉक करने की कोशिश करते हैं लेकिन वो चाहकर भी ऐसा नहीं कर पाते। रिपोर्ट में ये भी कहा गया कि जब कई लोगों ने मार्क और उनकी पत्नी को फेसबुक पर ब्लॉक करने की कोशिश की तो उनके पेज से ब्लॉक ऑप्शन को ही डिसेबल कर दिया गया।

साफ है फेसबुक के मालिक मार्क जकरबर्ग और उनकी पत्नी प्रिसिला चैन ही दुनिया के वो दो शख्स हैं जिन्हें आप चाहकर भी ब्लॉक नहीं कर सकते। जाहिर है मार्क ने फेसबुक बनाने में बहुत मेहनक की है और उनकी ही देन है कि दुनिया में अरबों लोग फेसबुक के जरिए दुनिया के किसी भी कोने में बैठे युवक से दोस्ती या फिर बातचीत कर सकता है। अब जब मार्क जकरबर्ग ने हमें इतना अच्छा प्लेटफॉर्म दिया है तो वो इतना (ब्लॉक ना कर पाना) तो करवा ही सकते हैं।