ENG | HINDI

घर में रहता है कलेश तो यह 5 मन्त्र आपको चंद दिनों में खुशियों से मिलवा देंगे

Mantras That Bring Peace And Happiness

अगर आपके घर में कलेश रहता है तो यह बहुत ही आम सी समस्या है.

आज हम जिस तरह का खानपान कर रहे हैं और जिस तरह के विचारों में हम जी रहे हैं यहाँ यह एक आम चलन सा हो गया है. हर दिन किसी न किसी बात पर झगड़ा या अनबन होना या कलेश रहना वैसे किसी भी परिवार के लिए सही नहीं होता है.

कहते हैं कि जिस घर में कलेश होती रहती है वहां से लक्ष्मी जी अपना स्थान छोड़ देती हैं.

तो आइये आज जानते हैं उन 5 मन्त्रों को जो घर से कलेश खत्म करा देते हैं-

1.       गायत्री मन्त्र

अगर घर में कम से कम 1 घंटा सुबह और शाम रोज गायत्री मंत्र का पाठ होता रहता है तो इससे घर के कलेश और कलह का अंत मात्र सप्ताह भर में हो जाता है. अब अगर इसके साथ-साथ घर की स्त्री खाना बनाते वक़्त भी गायत्री मन्त्र का पाठ करती है तो इससे अधिक लाभ प्राप्त होता है. यह जप लाभ के बाद भी चलता रहे तो आगामी दुःख भी खत्म हो जाता है.
ॐ भूर्भुव स्वः। तत् सवितुर्वरेण्यं। भर्गो देवस्य धीमहि। धियो यो नः प्रचोदयात्..

2.       हनुमान यज्ञ

कलह के अंत के लिए हनुमान यज्ञ को भी पंडित और शास्त्री जी बहुत उपयोगी बताते हैं. कई बार घर में किसी दोष के कारण भी ऐसा हो रहा होता है. आये दिन कलह बनी रहती हैं तो इसमें हनुमान यज्ञ के शक्तिशाली शस्त्र बताया गया है. हनुमान यज्ञ के मंत्रों में बहुत ताकत बताई जाती है.

3.       महामृत्युञ्जय मंत्र

ॐ त्र्यम्बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम्।
उर्वारुकमिव बन्धनान् मृत्योर्मुक्षीय मामृतात्..
घर के अधिकतर सदस्य अगर महामृत्युञ्जय मंत्र का जाप करते हैं तो इससे मृत्यु जैसा कर्म भी खत्म किया जा सकता है. निरंतर इस मन्त्र का जाप घर से कलह-कलेश को दूर कर देता है.

4.        ॐ शं शनैश्चराय नमः

कई बार कलेश शुक्रवार की शाम से शनिवार की रात्री तक बहुत अधिक होता है या इन दिनों होता ही है तो आप शनि से पीड़ित हैं. इस तरह के व्यक्ति को शनि पूजा और शनि की शान्ति के कार्य करने चाहिए.

5.       दुर्गा सप्तशती

अगर नौ दुर्गा के समय दुर्गा सप्तशती का पाठ किसी अच्छे और योग्य पंडित से कराया जाये तो इससे भी घर के दोषों का खात्मा होता है और घर से कलेश खत्म होने लगती है. वैसे कहते हैं कि अगर रोज चीटियों का शक्कर खिलाई जाए तो यह एक उपयोगी टोटका बोला जा सकता है.

तो अगर आपके भी घर में कलेश बना रहता है तो आप बिना देरी के इनमें से कोई भी कार्य लगन और विश्वास के साथ कर सकते हैं.