ENG | HINDI

ये मंत्र बोलने से ही खूबसूरती में आता है गजब का निखार !

मंत्र जो खूबसूरती बढाता है

मंत्र जो खूबसूरती बढाता है – वैसे तो दुनिया में खूबसूरती को निखारने के कई उपाय बताये गए है जिनको अपनाकर खूबसूरती में चार चाँद लगाए जा सकते है.

लेकिन क्या आप जानते है? हमारे शास्त्रों में कुछ ऐसे मन्त्र बताये गए है जिनसे खूबसूरती में निखार पाया जा सकता है.

दरअसल हमारे शास्त्रों और प्राचीन गृन्थों में हर समस्या का समाधान बताया गया है और उनमे से ही एक है खूबसूरती बढ़ाने वाला मंत्र. इतिहास गवाह है कि प्राचीन भारत जितना विकसित हुआ करता था उस समय दुनिया का कोई भी देश हमारे बराबर नहीं था.

भारत को ऐसे ही नहीं विश्व गुरु कहा गया है, उस समय की बातें और विज्ञान आज भी सिद्ध साबित हुई है.

वैसे तो आजकल खूबसूरती बढ़ाने के लिए तरह-तरह के कॉस्मेटिक और महंगी क्रीम का इस्तेमाल किया जाता है लेकिन प्राचीन काल में आयुर्वेद और मन्त्रों से खूबसूरती हासिल की जाती थी. शास्त्रों में आज भी कुछ ऐसे मंत्र आपको मिल जायेंगे जिनको अगर रोजाना बोला जाए तो त्वचा की रंगत अपने आप निखरने लगती है और चेहरा खुबसुरत दिखाई देने लगता है.

तो चलिए जानते है मंत्र जो खूबसूरती बढाता है – उस मंत्र के बारे में जिससे खूबसूरती बढ़ाई जा सकती है- 

मंत्र जो खूबसूरती बढाता है – 

मातृका मंत्रः

ॐ एँ ह्रीं षोडश मातृकाभ्यो नमः 

शास्त्रों में बताया गया है कि इस मंत्र के उच्चारण से चेहरे की खूबसूरती में निखार आ जाता है. इस मंत्र का जाप करने के लिए कुछ नियम बताये गए है जैसे इस मंत्र का जाप गुरुवार से आरंभ करके लगातार 9 दिनों तक करना चाहिए. इस मंत्र को सुबह ही करना चाहिए. मंत्र का जाप करने के लिए लाल आसन पर बैठकर उत्तर दिशा की तरफ अपना मुहं करके इस मंत्र की एक माला करना चाहियें. ऐसा कहा जाता है कि नियमित इस मंत्र का जाप करने से चेहरे पर गजब का निखार आ जाता है.

ये है वो मंत्र जो खूबसूरती बढाता है – वैसे आपको बता दें कि हमारे प्राचीन ग्रंथो और शास्त्रों में हर समस्या का समाधान लिखा हुआ है, बशर्ते हम उन्हें पढ़ें और जाने तो हमें हर समस्या का समाधान मिल सकता है.