ENG | HINDI

मैदान पर खेलकर नहीं ये आदमी मुंह में रखकर बनाता है रिकॉर्ड

दिनेश शिवनाथ उपाध्याय

दिनेश शिवनाथ उपाध्याय – रिकॉर्ड बनते ही हैं टूटने के लिए.

ऐसा कई बार आपने भी सुना होगा, लेकिन कुछ रेकॉर्ड्स ऐसे हैं, जो बन जाते हैं. दोबारा उन्हें बनाना बहुत मुश्किल होता है. भारत के सचिन तेंदुलकर के नाम कई रिकॉर्ड हैं,  लेकिन ये रिकार्ड्स टूट भी सकते हैं. आज नहीं तो कल ये रिकार्ड्स टूट जाएंगे, लेकिन एक शख्स ऐसा है हिन्दुस्तान का, जिसका रिकॉर्ड टूटना लगभग असंभव है.

समोसे के साथ सॉस आपने बहुत खाया होगा, लेकिन अगर आपको सॉस की पूरी बोतल ही कोई खाने को कहे तो क्या करेंगे आप? आप यही कहेंगे कि पागल हो गए हो क्या, भला पूरी बोतल सॉस कौन खा सकता है वो भी एक साथ, लेकिन एक आदमी ऐसा है जो सॉस की पूरी बोतल खा सकता है.

मुंबई का ये आदमी सिर्फ कुछ ही सेकंड में सॉस की पूरी बोतल गटक जाता है. आप देखते ही रह जाएंगे और वो व्यक्ति मिनटों में नहीं बल्कि सेकंड में ही पूरी बोतल का सॉस पी जाएगा. ऐसा उसें कई बार किया है. लोग देखकर हैरान रह जाते हैं. मुंबई के दिनेश शिवनाथ उपाध्याय ने एक रिकॉर्ड स्थापित किया है. दिनेश ने सबसे तेज़ केचअप की बोतल पीने का रिकॉर्ड बनाया है. दिनेश ने 396 ग्राम टमेटो सॉस 25.37 सेकेंड में पी लिया. आपको सुनकर हैरानी तो ज़रूर हो रही होगी, लेकिन दिनेश के नाम ऐसे कई रिकॉर्ड हैं.

आइए एक नज़र डालते हैं मुंबई के दिनेश शिवनाथ उपाध्याय के रिकार्ड्स पर-

१- ज़्यादा टेस्ट-ट्यूब, सिक्के, टेबल टेनिस गेंद, अंगूर, कंचे, स्ट्रॉ, सिक्के, लकड़ी के चॉपस्टिक्स, आंवला, Mini Onion, पेंसिल, Pool Ball और Golf Ball, मुंह में रखने का रिकॉर्ड. जी हाँ, दिनेश इन चीज़ों को अपने मुंह में रखते हैं. उनका मुंह खुला रह जाता है. आपको देखकर दर्द होगा, लेकिन दिनेश को ऐसा करने में दर्द नहीं होता.

२- दिनेश खाने में भी बहुत तेज़ हैं. सबसे जल्दी तीन संतरे, कीवी खाने का रिकॉर्ड भी मुंबई के दिनेश शिवनाथ उपाध्याय के नामा ही है.

३- १ मिनट में चम्मच से सबसे ज़्यादा अंगूर खाने का रिकॉर्ड भी मुंबई के दिनेश शिवनाथ उपाध्याय के नाम ही है. ऐसा और किसी के नाम नहीं है. इस रिकॉर्ड को तोड़ने का मतलब है कि लोहे के चने चबाना.

४- मुंबई के दिनेश शिवनाथ उपाध्याय ने 1 मिनट में प्लास्टिक के चम्मच से 73 अंगूर खाये थे. ये अपने आप में बहुत बड़ा रिकॉर्ड है. ऐसा अभी तक किसी ने नहीं किया है. मुंबई के दिनेश शिवनाथ उपाध्याय का ये रिकॉर्ड बेहतरीन है.

५- मुंबई के दिनेश शिवनाथ उपाध्याय के नाम और भी कई रिकॉर्ड है.  दिनेश ने अपने हाथ में  सबसे ज्यादा आलू और कंचे रखने का रिकॉर्ड भी है. ऐसा करने वाले मुंबई के दिनेश शिवनाथ उपाध्याय इंडिया के पहले और लगभग आखिरी हैं.

६- दिनेश ने सिर्फ रिकॉर्ड बनाए ही नहीं हैं बल्कि कई रिकॉर्ड तोड़े भी हैं. मुंबई के दिनेश शिवनाथ उपाध्याय ने मुंबई के साथ ही देश का नाम भी रोशन किया.  मुंबई के दिनेश शिवनाथ उपाध्याय मुंह में सबसे ज़्यादा (15) जलती मोमबत्तियां रखने का रिकॉर्ड. पिछला रिकॉर्ड भी दिनेश के ही नाम था और उन्होंने 12 जलती मोमबत्तियां मुंह में रखी थी. इसका मतलब ये है कि दिनेश से पहले भी ये रिकॉर्ड कोई  बनाया.

दिनेश शिवनाथ उपाध्याय का ये कारनामा न सिर्फ दिनेश का बल्कि पूरे देश का नाम रोशन कर दिया है.

Don't Miss! random posts ..