ENG | HINDI

जल्द ही पश्चिम बंगाल ना बन जाए पाकिस्तान और ममता दीदी वहां की प्रधानमंत्री?

Mamta Bannerjee

पश्चिम बंगाल से सूत्रों की ख़बरें आ रही हैं कि राज्य की सरकार एक ख़ास धर्म विशेष के काम कर रही हैं.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर पिछले दिनों भी यह आरोप लगे थे कि मालदा घटना में इन्होनें न्याय नहीं किया है.

वहां पर जिस तरह से मीडिया को जाने से रोका और विपक्षी पार्टी के नेताओं को गिरफ्तार किया गया था वह लोकतंत्र के लिए सही नहीं बोला जा सकता है.

इसके बाद सोशल मीडिया पर राज्य के कुछ वीडियो लीक हुए थे जिसमें साफ़ देखा गया था कि कुछ असामाजिक तत्व एक रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ कर रहे थे.

अब अगर एक नई खबर पर बात की जाए तो ऐसा लगता है कि पश्चिम बंगाल पाकिस्तान बनने की राह पर जा रहा है और ममता दीदी वहां की प्रधानमंत्री बनने की तैयारी कर रही हैं.

क्या है पूरा मुद्दा और अदालत का हो रहा अपमान

पश्चिम बंगाल में खुलेआम बड़े स्तर पर गायों को काटा जाता है. इस विषय पर बंगाल के उच्च न्यायालय की तीन जजों की पीठ ने फैसला सुनाया था कि किसी भी धार्मिक आयोजन पर गो-वंश नहीं काटा जाए. और इस विषय पर ‘वेस्ट बंगाल एनिमल स्लाटर कंट्रोल एक्ट’ का पालन किया जाए. गो-वंश को काटने से पहले चिकित्सक जांच की जाए. ध्यान रखा जाए कि बीमार जानवर को इस तरह से नहीं काटा जाए.

साथ ही साथ कोर्ट ने साफ़-साफ शब्दों में बोला था कि गो-वंश वहीँ काटा जाये जहाँ सरकार ने इस कार्य के लिए अनुमति दे रखी है.

लेकिन यहाँ खुलेआम यहाँ कानून का मजाक बनाया जा रहा है. दुधारू गायों को पकड़ कर साफ़ काटा जा रहा है. गो रक्षा दल के एक कार्यकर्त्ता ने हमें बताया कि जो गायें यहाँ कट रही हैं वह दूध देती हैं, स्वस्थ्य हैं और इन्हें सरकारी बुचड़खानों पर नहीं बल्कि कहीं भी कभी भी काट दिया जाता है.

यहाँ हालात अभी ऐसे हैं कि पुलिस भी इस विषय में कोई कार्यवाही नहीं कर सकती है. इस तरह का काम कर रहे लोगों को साफ़-साफ सरकार का साथ मिल रहा है.

कुछ गैर सरकारी संस्थाओं की मानें तो रोज लगभग 20 हजार गायें यहाँ कटने के लिए आ रही हैं. अन्य राज्यों से यहाँ गो-वंश आता है और फिर यहीं से यह बांग्लादेश में भी बार्डर के रास्ते जा रहा है. ऐसा नहीं है कि यहाँ की सरकार को इस बाबत कोई जानकारी नहीं है. सब पता होते हुए, आँखें बंद करने का प्रयास किया जा रहा है.

कहीं पाकिस्तान ना बन जाये पश्चिम बंगाल और ममता बनर्जी यहाँ की प्रधानमंत्री

ऐसा हम इसलिए बोल रहे हैं क्योकि यहाँ की सरकार और पुलिस उन लोगों को पकड़कर जेल में डाल रही है जो लोग गो-वंश की रक्षा करने का काम कर रहे हैं. गो रक्षा दल के कार्यकर्ताओं को संगीन अपराधों जैसी धारायें लगाकर जेल में डाला जा रहा है. राज्य के 30 प्रतिशत मुसलमानों को खुश करने के लिए अदालत के आदेशों का अपमान किया जा रहा है.

जो रिपोर्टर इस तरह की ख़बरें कवर करने राज्य में जा रहे उन्हें डरा-धमका कर वापिस लौटाया जा रहा है.

इस पूरे घटनाक्रम से साफ़ दिख रहा है कि पश्चिम बंगाल हिन्दुओं के साथ उसी तरह का व्यवहार कर रहा है जैसा कि पाकिस्तान में इनके साथ होता है.

तो लगता है कि वह दिन अब दूर नहीं है जब भारत का यह राज्य एक और पाकिस्तान बन जाएगा और यहाँ का मुख्यमंत्री तब इस पाकिस्तान का प्रधानमंत्री हो जाएगा.

Article Categories:
विशेष

Don't Miss! random posts ..