ENG | HINDI

मल्लिका शेरावत, फिल्मों से दूर विदेश में रह रही हैं अपने अरबपति बॉयफ्रेंड के साथ

मल्लिका शेरावत
मल्लिका शेरावत – दोस्तों ‘मर्डर’ फिल्म तो आपको याद ही होगी.
मल्लिका शेरावत की सेक्सी अदाओं ने लोगों को अपना दीवाना बनाया था. ‘मर्डर’ फिल्म से बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने वाली इस खूबसूरत और सेक्सी अभिनेत्री ने कई फिल्में की. दोस्तों शायद आपको पता हो कि मल्लिका शेरावत का असली नाम रीमा लांबा है. लेकिन फिल्मों में अपना कैरियर बनाने के लिए उन्होंने अपना नाम मल्लिका रखा.
बॉलीवुड फिल्मों के साथ-साथ मल्लिका शेरावत ने चाइनीज और इंग्लिश फिल्मों में भी अभिनय किया. काफी लंबे समय से वो लाइमलाइट से दूर है. लेकिन मल्लिका की जिंदगी में एक समय ऐसा भी रहा, जब वो बॉलीवुड में सेक्स सिंबल के रूप में जानी जाती थी. साल 2003 में मल्लिका ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी. पहली फिल्म ‘ख्वाहिश’ थी. हालांकि मल्लिका को फिल्म ‘मर्डर’ से पहचान मिली थी.
फिल्म ‘मर्डर’ में मल्लिका ने 21 किस के सीन दिए थे. इस फिल्म के हीरो इमरान हाशमी थे. लव स्टोरी के अलावा मल्लिका शेरावत ने कई कॉमेडी फिल्में भी की. जिनमें ‘डबल धमाल’  ‘प्यार के साइड इफेक्ट’ और ‘आप का सुरूर’ मल्लिका की हिट कॉमेडी फिल्में रहीं. हॉलीवुड की फिल्मों में पॉलिटिक्स ऑफ़ लव और इस जै हॉलीवुड की फिल्मों में ‘पॉलिटिक्स ऑफ़ लव’ और ‘हिस्स्स’ में दमदार भूमिका में नजर आईं.
बॉलीवुड और हॉलीवुड में कई फिल्में करने वाली हॉट एंड सेक्सी अभिनेत्री के फिल्मों में आने से पहले की जिंदगी में भी कई अनछुए पहलू हैं, जिसके बारे में मल्लिका ने कभी कोई जिक्र नहीं किया. पढ़ाई पूरी करने के बाद मल्लिका ने एयर होस्टेस के तौर पर काम करने की शुरुआत की. उसी दौरान उनकी मुलाकात पायलट करण सिंह गिल से हुई थी. और ये मुलाकात प्यार में बदल गई. और दोनों ने शादी कर ली.
मल्लिका शेरावत
लेकिन चुकी मल्लिका शेरावत का सपना था फिल्मों में काम करने का. इसलिए उनकी शादी लगभग 1 साल हींं चली और दोनों का तलाक हो गया. और अब मल्लिका ने हरियाणा छोड़ दिया और मुंबई में आकर रहने लगीं. खबरों की मानें तो मल्लिका का एक बेटा है लेकिन उन्होंने इस बात का जिक्र कभी नहीं किया.
काफी लंबे समय से लाइमलाइट से दूर रहने वाली मोल्लिका के बारे में बताया जाता है कि फिलहाल वो अपने बॉयफ्रेंड जो कि एक बड़े बिजनेसमैन हैंं को डेट कर रही हैं. उनके बॉयफ्रेंड का नाम साइरिल ऑक्जेनफेंस है. ये दोनों एक-दूसरे से पहली बार पेरिस में ही मिले थे.
साइरिल के बारे में बताया जाता है कि वो बेहद रोमांटिक किस्म के इंसान हैंं. वैलेंटाइन डे के मौके पर उन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड मल्लिका को एक लग्जरी कार गिफ्ट के रूप में दिया था. खबर ये भी है कि इन दोनों ने शादी रचा ली है. लेकिन अभी तक उसका कोई सबूत नहीं है. बताया जाता है कि फिलहाल मल्लिका भारत वापस करने का कोई प्लान नहीं बना रही हैं. मल्लिका की अब तक की आखिरी फिल्म ‘डर्टी पॉलिटिक्स’ रही. जिसमें उन्होंने नसीरुद्दीन शाह, अनुपम खेर और ओमपुरी जैसे बड़े कलाकारों के साथ अभिनय किया था. लेकिन ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा चल नहीं पाई.
अब तक जो भी हो, इतना तो है कि मल्लिका शेरावत ने अपने सारे अरमान पूरे किए. उन्हें अभिनय का शौक था और उन्होंने काफी दमदार अभिनय किया. और अपनी अलग पहचान बनाई. ना सिर्फ बॉलीवुड में बल्कि हॉलीवुड की फिल्मों में भी मल्लिका ने अपनी दमदार भूमिका के बल पर अपनी पहचान बनाई. उनकी आगे की जिंदगी के लिए भी हम यही दुआ करते हैं, कि उनकी जिंदगी शांतिपूर्वक और सफलता पूर्वक बीते.