ENG | HINDI

जब पैसों के लिए इस अभिनेत्री ने किया था इतना घिनौना काम !

माला सिन्हा

बॉलीवुड इंडस्ट्री में बीते दौर की कई ऐसी अभिनेत्रियां ऐसी हैं जिनका फिल्मी करियर कई सालों तक बुलंदियों पर रहा है.

हिंदी फिल्म जगत में 50 से लेकर 70 के दशक की कामयाब अभिनेत्रियों में शामिल माला सिन्हा अपने दौर की एक बेमिसाल अभिनेत्री रह चुकी हैं.

हालांकि माला सिन्हा ने अपने फिल्मी करियर का आगाज बंगाली और नेपाली फिल्मों से किया था. वहीं हिंदी सिनेमा में उन्हें उस दौर के कई दिग्गज अभिनेताओं के साथ काम करने का मौका भी मिला.

अपने दौर की एक कामयाब अभिनेत्री होने के बावजूद एक बार पैसों की खातिर माला सिन्हा ने एक ऐसा घिनौना काम किया था जिसकी उम्मीद उनसे शायद किसी ने नहीं की थी.

आखिर माला सिन्हा को पैसों के लिए इतना घिनौना काम क्यों करना पड़ा, चलिए उस वाकये से हम आपको रूबरू कराते हैं.

12 लाख रुपये के लिए किया घिनौना काम

बताया जाता है कि अपने दौर में सभी बड़े सितारों के साथ काम करनेवाली माला सिन्हा के घर पर एक बार इनकम टैक्स के अधिकारियों ने छापा मार दिया.

उस दौर में छापेमारी के दौरान इनकम टैक्स अधिकारियों ने माला सिन्हा के घर से करीब 12 लाख रुपये कैश बरामद किए थे. उस वक्त 12 लाख रुपये बहुत बड़ी रकम हुआ करती थी.

माला सिन्हा के घर से बरामद इतनी बड़ी रकम को देखकर हर कोई हैरान था. लेकिन बताया जाता है कि माला सिन्हा के पिता एल्बर्ट सिन्हा इतनी बड़ी रकम को इतनी आसानी से अपने हाथ से जाने नहीं देना चाहते थे. लिहाजा उन्होंने इन पैसों को वापस पाने के लिए कोर्ट में केस दायर कर दिया.

कोर्ट में वैश्यावृत्ति के आरोप को किया स्वीकार

खबरों के मुताबिक बताया जाता है कि कोर्ट ने जब माला सिन्हा के पिता से इन पैसों के बारे में पूछा तो उनका कहना था कि इतने सारे पैसे उनकी बेटी माला ने फिल्मों के जरिए कमाए हैं.

लेकिन ये बात हर कोई जानता था कि उस दौर में फिल्मों में काम करने के एवज में इतनी बड़ी रकम नहीं दी जाती थी. लिहाजा कोर्ट ने माला सिन्हा के सामने शर्त रखी कि अगर वो स्वीकार कर लें कि ये पैसे उन्होंने फिल्मों के अलावा व्यक्तिगत तरीके यानी वैश्यावृत्ति से कमाए हैं तो उन्हें ये सारे पैसे वापस कर दिए जाएंगे.

कोर्ट के इस शर्त को लेकर हर किसी को यही उम्मीद थी कि माला किसी भी कीमत पर वैश्यावृत्ति से पैसे कमाने की बात को स्वीकार नहीं करेंगी लेकिन हुआ इसका ठीक उल्टा.

जी हां, माला ने सभी की उम्मीदों पर पानी फेरते हुए कोर्ट के सामने इस बात को स्वीकार कर लिया कि उन्होंने ये पैसे फिल्मों के अलावा वैश्यावृत्ति से कमाए हैं.

गौरतलब है कि माला के इस कबूलनामे के बाद कोर्ट ने उन्हें सारे पैसे वापस कर दिए लेकिन सवाल ये है कि सिर्फ पैसों को वापस पाने की लालच में माला सिन्हा का वैश्यावृत्ति जैसे आरोप को स्वीकार करना कितना सही था.

Don't Miss! random posts ..