ENG | HINDI

महेश शाह की पूरी कहानी- कहाँ से आया हैं इसके पास 13860 करोड़ का कालाधन?

महेश शाह

आपको ऐसा लगता होगा कि पैसा ही सबसे बड़ी ताकत होती है और जिसके पास पैसा होता है वह भगवान होता है.

लेकिन आपको बता दें कि महेश शाह के पास कुछ 13860 करोड़ रुपैय थे फिर भी ना जाने क्यों मेहश भागे-भागे फिर रहे थे.

असल में महेश के पास देश की सबसे बड़ी अघोषित आय थी. इसका मतलब यह है कि महेश के पास जो करोड़ों की रकम है वह काली कमाई है.

आज हम आपको महेश शाह की पूरी कहानी बताने वाले हैं क्योकि इस इंसान ने सरेआम यह बताया है कि करोड़ रुपैय जब आते हैं तो अपने साथ ख़ुशी नहीं बल्कि समस्या लाते हैं.

क्या है महेश का बैकग्राउंड

असल में महेश कोई बहुत अधिक पढ़े-लिखे व्यक्ति नहीं हैं. बस चालाकी के दम पर ही महेश शाह ने 13 हजार करोड़ का धन इकठ्ठा किया है. असल में महेश ने निश्चित रूप से यह पैसा मेहनत से नहीं कमाया है. महेश हार्ट के मरीज हैं और इनका बड़े स्तर पर ईलाज चल रहा है. वहीँ पत्नी को कैंसर हो रखा है और वह बिस्तर पर ही रहती है. बेटा भी पिछले कई समय से बेरोजगार है और वह भी अपने पिता के साथ ही काम करता था.

असल में महेश का काम प्रॉपर्टी का था लेकिन महेश शाह ने इतने जल्दी इतना पैसा ना जाने कैसे कमा लिया था क्योकि दूसरे लोग भी प्रॉपर्टी का काम कर रहे हैं और वह तो इतना नहीं कमा पाए हैं. रियल स्टेट कारोबारी को कुछ समय पहले तक यह खबर भी नहीं थी कि उनकी जिंदगी अब बदलने वाली है. भारत के प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने अचानक एक रात को बड़े नोटों पर रोक लगा दी और उसके कुछ समय बाद ही अघोषित आय के ऊपर भी डंडा चलाया. इसी कारण से महेश को अपनी अघोषित आय का ऐलान किया था.

महेश शाह

तो किसका है यह पैसा ?

सवाल अब यह खड़ा होता है कि महेश शाह के पास जो धन है वह कोई छोटा धन नहीं है.

13 हजार करोड़ से ज्यादा की यह रकम आखिर किस तरह से इनके पास आई थी. दरअसल खुद यह व्यक्ति बता रहा है कि यह पैसा उनका है ही नहीं बल्कि यह तो कुछ अन्य लोगों का है और इनको इस्तेमाल किया गया है. गुजरात के रहने वाले महेश शाह के पास निश्चित रूप से देश के कई बड़े नेताओं की संपत्ति और धन है. कई अफसरों और न्याय करने वाले लोगों का भी धन महेश शाह अपने पास रखता था. सूत्रों की मानें तो महेश शाह ने इनकम टैक्स के सामने उन लोगों के नाम बताने शुरू कर दिए हैं, जिनका ब्लैकमनी इसके पास है. खबर यह भी है कि इनकम टैक्स वाले उन लोगों के संपर्क में भी हैं जिनका यह काला धन है.

क्या गलती हो गयी महेश शाह से?

असल में महेश शाह से गलती यह हो गयी है कि उसने हीरो बनने का मौका छोड़ दिया है.

अब यह तो खुद ही यह व्यक्ति जानता है कि इसकी जान को खतरा है किन्तु जब यह सबसे पहले टीवी चैनल पर पहुँच गया था तो यही पर इसको उन लोगों के नाम बता देने थे जिनका यह काला धन है. भागे हुए महेश शाह सीधे एक टीवी पर आते हैं और बताते हैं कि यह काला धन उनका नहीं है.

जैसे ही महेश शाह टीवी पर आये थे तभी बड़े और शक्तिशाली लोगों ने पुलिस को चैनल पर भेजकर, महेश शाह को गिरफ्तार करा दिया था किन्तु उसी समय अगर महेश शाह बता देता कि यह 13 हजार करोड़ का धन किसका-किसका है तो वह जरुर हीरो बन सकता था.

Article Categories:
राजनीति

Don't Miss! random posts ..