ENG | HINDI

जिस कंपनी के ब्रांड एम्बेसेडर है धोनी अब उसी कंपनी के सीईओ बन गए है!

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी

इनके बारे में कहा जाता है कि इन्होने सिर्फ मैच ही नहीं बल्कि दिलों को भी जीता है।

जी हाँ हम बात कर रहे है भारत के सबसे चहिते क्रिकेटर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की। कैप्टेन कूल के वैसे तो फिल्ड पर कई कारनामें है, लेकिन किसी कंपनी के एंडोर्समेंट में भी उनके कई रिकॉर्ड है।

वैसे तो पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी कई कंपनियों के प्रॉडक्ट्स को एंडोर्स करते है।

लेकिन हाल ही में उन्हें अपने एंडोर्समेंट वाली एक कंपनी में सीईओ बनाया गया है।

जी हाँ ये खबर बिलकुल सही है, जिस कंपनी के धोनी कभी ब्रांड एम्बेसेडर हुआ करते थे अब उसके सीईओ है। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को कोई छोटी-मोटी नहीं बल्कि दिग्गज कंपनी गल्फ ऑयल इंडिया का सीईओ बनाया गया है।

अभी हाल ही में धोनी आईपीएल शुरू होने से पहले इस कंपनी के मुंबई ऑफिस में पहुंचे थे। यहाँ पर धोनी ने बतौर सीईओ काम भी किया। उन्हें ‘एक दिन का सीईओ’ बनाया गया था। इतना ही नहीं धोनी ने कंपनी की गतिविधियों में भी हिस्सा लिया। उन्होंने टीम मीटिंग में भी अपनी बात रखी और एक प्रोफेशनल सीईओ की तरह निर्णय भी लिए।

एक वेबसाइट के मुताबिक धोनी 2011 से गल्फ ऑयल इंडिया से बतौर ब्रांड एम्बेसेडर जुड़े हुए है।

इसी दौरान कंपनी ने उन्हें एक दिन का सीईओ बनने के लिए आमंत्रित किया तो उन्होंने स्वीकार कर लिया।

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी खुद भी सीईओ बनने का अनुभव लेना चाहते थे। धोनी को सीईओ की तरह काम करते हुए देखने पर यहाँ के सभी कर्मचारी चौंक गए थे। क्योंकि सभी के लिये ये बिल्कुल सर्प्राइजिंग था कि धोनी उनकी कंपनी में बतौर सीईओ काम कर रहे है।

इस एक दिन का सीईओ बनने के लिए कंपनी और धोनी के बीच काफी समय से बातचीत चल रही थी।

दोनों एक स्पेशल दिन को चुनना चाहते थे। इसलिए उन्होंने आईपीएल से ठीक पहले का समय चुना ताकि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एक कॉर्पोरेट सीईओ का अनुभव भी ले सके और कंपनी की मार्केटिंग भी हो सके।