ENG | HINDI

महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी पर हो गया फैसला !

महेन्द्र सिंह धोनी का करियर नाज़ुक मोड़ पर है.

प अगर इस समय महेंद्र सिंह धोनी को बहुत चाहते हो तो आपके लिए अब अच्छी खबर नहीं है.

ऐसा नहीं है कि वनडे के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को टीम से निकाला जा रहा है. असल में धोनी को अब विराट कोहली की कप्तानी में खेलना होगा.

बीसीसीआई बोर्ड के बेहद खास सूत्रों से मिली खबरों के अनुसार विराट कोहली ने जिस तरह की कप्तानी टेस्ट में की है वह शानदार रही है.

भारत को इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में जीत दिलाकर कोहली ने इतिहास रच दिया है. अब उसके बाद बीसीसीआई ने जल्द ही कोहली को वनडे और ट्वेन्टी का कप्तान बनाने का आंतरिक मन बना लिया है. कोहली की कप्तानी में टीम इस समय मिलकर खेल रही है और उसका नतीजा यह हुआ है कि भारत टेस्ट में अब नंबर वन बन गया है.

सूत्रों की मानें तो बीसीसीआई ने फैसला किया है कि आगामी माह में इंग्लैंड से जो वनडे और ट्वेन्टी होने हैं वह महेन्द्र सिंह धोनी का करियर तय करने वाली सीरीज होगी.

टीम को इन सीरीज में जीत के साथ शानदार प्रदर्शन करके दिखाना होगा. महेंद्र सिंह धोनी को यह बात आगामी सीरिज में यह बात साबित करनी है कि वह अभी बूढ़े नहीं हुए हैं.

महेन्द्र सिंह धोनी का करियर –

असली वजह है 2019 विश्वकप

वैसे कुछ बड़े सीनियर खिलाड़ी बता रहे हैं कि साल 2019 विश्वकप तक धोनी का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलना मुश्किल है.

महेन्द्र सिंह धोनी का करियर अंत पर है. धोनी हो सकता है कि साल 2017 में ही सन्यास ले लें. अब अगर धोनी को 2019 विश्वकप खेलना ही नहीं है तो वह कप्तान के पद पर कोहली को आने दें और विराट को आगे की टीम बनाने दें. धोनी अभी एक साल तक अगर क्रिकेट खेलना भी चाहते हैं तो उनको विराट कोहली की कप्तानी में क्रिकेट खेलना होगा. इस समय में वह टीम को अपने अनुभव से मदद करें. विराट अगर कहीं गलती करते हैं तो उनको सही राह दिखाने का काम धोनी का जरुर होगा.

धोनी को ऊपरी क्रम में खिलाया जायेगा और तब वह अपने करियर के कुछ अन्य मुकाम को हासिल कर लेंगे.

तो क्या धोनी हैं तैयार?

वहीँ जब धोनी के करीबी सूत्रों से इस बारें में पूछा गया तो उनका कहना है कि धोनी अभी बस आगामी सीरीज में भारत को जीत दिलाना चाहते हैं.

वैसे कुछ सीनियर सलेक्टर्स यह भी बोल रहे हैं कि धोनी को साल 2017 की चैम्पियन ट्राफी तक कप्तान बनाया जा सकता है. यंगिस्थान के ख़ास सूत्रों को कहना है कि कोहली को लेकर बड़ा एलान जल्द ही होने वाला है.

आने वाले दिनों में धोनी को बड़ा झटका लगना ही है. धोनी को जल्द ही विराट कोहली की कप्तानी में खेलते हुए देखा जायेगा.

Don't Miss! random posts ..