ENG | HINDI

दंगल की शूटिंग में आमिर खान के साथ शामिल होंगे यह पहलवान

Aamir-Wrestler-Dangal-Movie

बॉलीवुड के मि.परफेक्शनिस्ट आमिर खान अपनी हर फिल्म में अपनी काबिलियत का शत प्रतिशत देने के लिए जाने जाते हैं.

फिल्मों के किरदार को जीवंत बनाने में आमिर हर बार कुछ ऐसा करते हैं, जो लोगो के ध्यानाकर्षण का केंद्र बन जाता हैं.

राजकुमार हिरानी के साथ अपनी पिछली फ़िल्म ‘पीके’ में मिली अपार सफलता के बाद आमिर अपनी नयी फिल्म “दंगल” के लिए ख़ुद को तैयार करने में लगे हैं.

भारत के नामी रेसलर ‘महावीर सिंह फोगाट’ के जीवन पर आधारित इस फिल्म में आमिर खान ही महावीर सिंह फोगाट का किरदार निभाने वाले हैं. आमिर अपने इस रोल के साथ पूरा न्याय करना चाहते हैं, जिसके के लिए उन्होंने अपना  22 किलो वजन बढ़ाया हैं. अपने शरीर में इतने बड़े परिवर्तन के साथ आमिर खान ने कई खास व्यवस्था भी करवाई हैं. पहलवानों के पैर सामन्यतः बहुत मजबूत होते हैं और इसी बात को ध्यान में रखते हुए आमिर ने भी अपने पैरों को मजबूत बनाने के लिए विशेष ट्रेनिंग भी लेना शुरू किया हैं.

किरदारों को अपनी असल ज़िन्दगी में जीने की यही ख़ूबी, आमिर को फिल्म इंडस्ट्री के बाकि कलाकारों से बिलकुल अलग खड़ा कर देती हैं और उनकी हर अगली फिल्म रिलीज़ होने के पहले ही सुर्खिया बन जाती हैं.

आमिर की अगली फिल्म दंगल के साथ भी यही किस्सा हैं.

आमिर ने जैसे ही इस फिल्म के लिए हामी भरी वैसे ही  मीडिया और उनके चाहने वालों की नज़र आमिर पर टिक गयी.

1 सितंबर से दंगल की शूटिंग शुरू होने वाली हैं लेकिन इससे पहले आमिर ने इस फिल्म से जुड़ा एक एनाउंसमेंट कर के सबका ध्यान अपनी ओर फिर से खीच लिया हैं. आमिर ने फिल्म के अपने किरदार को असलियत के नज़दीक रखने के लिए पूरी शूटिंग के दौरान पहलवान महावीर सिंह फोगाट को साथ रखने की बात कही हैं ताकि आमिर महावीर सिंह के किरदार के आसपास रह सके. चिल्लर पार्टी और भूतनाथ रिटर्न्स जैसी फिल्में बना चुके नीतीश तिवारी इस फिल्म का निर्देशन करेंगे और डिज्नी इंडिया इस फिल्म का निर्माण कर रही हैं. इस फिल्म में पहलवान महावीर सिंग की दो बेटियों गीता और बाबिता का किरदार बॉलीवुड की दो नवोदित कलाकारां फातिमा शेख और सान्या मल्होत्रा निभा रही हैं, साथ ही फिल्म में महावीर की पत्नी का किरदार मशहूर टीवी एक्ट्रेस साक्षी तनवर करने वाली हैं.

इस फिल्म की अधिकतर शूटिंग हरियाणा और पंजाब के रायपुर में होगी. रायपुर में हर साल रूरल ओलम्पिक्स आयोजित किया जाता हैं जिसे ‘रायपुर स्पोर्ट्स फेस्टिवल’ के नाम से भी जाना जाता हैं.

पहलवान महावीर सिंह ने अपनी पूरी जिंदगी रेसलिंग को दे दी, साथ ही अपनी दोनों बेटी गीता और बबिता को भी खुद ही पहलवानी के गुर सिखाएं हैं. अपने पिता से मिली ट्रेनिंग के बलबूते गीता और बबिता दोनों ने नेशनल लेवल की पहलवानी किया हैं और महावीर सिंह की दोनों पहलवान बेटियों ने कॉमन वेल्थ गेम्स में गोल्ड और सिल्वर मैडल जीता हैं.

अगले साल 2016 के क्रिसमस में रिलीज़ होने वाली यह फिल्म आमिर के साइन करने के बाद से ही ज्यादा सुर्ख़ियों में आ गयी थी क्योकि सब का यही मानना हैं कि अगर आमिर ने कोई फिल्म साइन की हैं तो उस फिल्म में कोई खास बात तो ज़रूर होगी.

इसके बाद से ही आमिर की इस फिल्म का इंतज़ार उनके चाहने वाले सभी फैन्स को बेसब्री हैं.

अब देखना यह हैं कि आमिर की इस फिल्म को लेकर की गयी इतनी ज़बरदस्त तैयारी कितनी कारगर साबित होती हैं.

Don't Miss! random posts ..