ENG | HINDI

गांधी जयंती पर एक ऐसा फ़ोटो हुआ वाइरल कि आज अगर बापू ज़िंदा होते तो उनके होश उड़ जाते

गाँधीजी की फोटो

गाँधीजी की फोटो – सोशल साइट्स आज इस कदर हमारी जिंदगी में घर कर गया है कि हर पल किसी नए मैसेज की दस्तक होती रहती है.

समाज में कोई घटना घटी नहीं कि उसका मैसेज तुरंत फ़ैलाने लगता है. ऐसा ही एक मैसेज २ अक्टूबर को खूब फैला.

२ अक्टूबर को देशभर में गांधी जयंती मनाई जाती है. इस मौके पर सोशल मीडिया में कई तरह के मैसेज लोग एक-दूसरे को भेजते हैं. ऐसे ही मैसेज में एक फोटो २०१७ के २ अक्टूबर को भी खूब फैली.

इस फोटो को आप ध्यान से देखिए. इसमें एक छोटी सी लड़की स्कूल का प्रोजेक्ट बना रही है. शायद उसे २ अक्टूबर के प्रोजेक्ट में गाँधीजी की फोटो बनाने को कहा गया. छोटी होने के नाते लड़की के दिमाग में ये बात नहीं आई और उसने कुछ ऐसा कर दिया, जिससे उसके घर वालों खासतौर पर उसकी माँ के होश उड़ गए.

प्रोजेक्ट पूरा करने के चक्कर में जब इस नन्हीं सी लड़की को गाँधीजी की फोटो नहीं मिली और घर के लोगों ने उसकी हेल्प करने से मन कर दिया तो उसने अपनी मम्मी के द्वारा छुपाए पैसों को बटोर लिया और उसमें से गाँधीजी की फोटो काटकर प्रोजेक्ट को पूरा किया.

कुछ देर तक बच्ची को शांत देखकर उसकी माँ को जब शक हुआ तो वो कमरे में आई और उसने अपने छुपाए पैसों पर से गाँधी जी को गायब पाया. सारी नोट पर से गांधीजी गायब थे और वो नोट से उठकर बच्ची की कॉपी पर चिपक गए थे. ये देखकर बच्ची की माँ बेहोश हो गई.

अगर ये हाल गाँधी जी देखते तो वो भी लड़की की माँ की ही तरह बेहोश हो जाते. इस फोटो के अलावा भी एक मैसेज और फोटो सोशल साईट पर खूब चला.

ये देखिए गाँधीजी की फोटो. इस फोटो में गांधीजी किसी अंग्रेज लड़की के साथ नाचते हुए दिखाई दे रहे हैं. इस फोटो के कैप्शन पर लिखा था अय्याश बाबूजी का जन्मदिन है विष नहीं करेंगे आप.

सच में अगर इस फोटो को गांधीजी देखते तो उनके होश उड़ जाते.

Don't Miss! random posts ..