ENG | HINDI

अब खुद डीलिट हो जाएंगे व्हाट्सएप के अनचाहे फोटोज

मैजिक व्हाट्सएप क्लीनर

देश ही नहीं बल्कि विश्वभर में ज्यादातार लोग व्हाट्सएप का खुलकर इस्तमाल कर रहे है.

हमारे व्हाट्सएप पर इतने ग्रुप बन जाते ही कि दिन भर शेयर की हुई फ़ोटोज़ से मोबाइल की मेमरी फुल हो जाती है और फोन स्लो चलने लगता है.

कभी कभी तो फोन हेंग भी होने लगता है. इतना ही नहीं, फोन पर दिन भर व्हाट्सएप के नोटिफिकेशन का ढ़ेर भी लगा रहता है. कई फ़ोटोज़ तो हिडेन फोल्डर्स में सेफ हो जाती हैं. जिन्हें ढूंढ़ना बहोत मुश्किल होता है और ना ही इतना समय होता है कि आप हर दिन इन तस्वीरों को डिलीट कर पाएं.

लेकिन अब आपको ये जानकर खुशी होगी कि आपकी ये बेकार की स्पेस लेने वाली फोटोज खुद ही डिलीट हो जाया करेगीं क्योंकि अब आ गया है मैजिक व्हाट्सएप क्लीनर, जो कि सच में जादू करता है.

यकीन नहीं हो रहा तो खुद ही ट्राय कर ले – मैजिक व्हाट्सएप क्लीनर.

1. मैजिक क्लीनर एप

सबसे पहले आपको गूगल स्टोर में जाकर मैजिक क्लीनर एप को डाउनलोड करना होगा.

2. तस्वीरों को करेगा एनालाइज

मैजिक क्लीनर के डाउनलोड होते ही ये अपना काम करना शुरू कर देगा. मैजिक व्हाट्सएप क्लीनर आपके फोन की तस्वीरों को ढूंढ कर उन्हें एनालाइज करती है ताकि सिर्फ वही फोटो आप डिलीट कर सकें जो बेकार हैं.

3. बिना काम के तस्वीरों को करेगा अलग

एनालाइज करने के बाद मैजिक व्हाट्सएप क्लीनर को गैलरी में जो भी बिना काम वाली फोटोज लगती हैं, वह उसे अन्य फ़ोटोज़ से अलग कर देता है.

4. एक टैप में डिलीट

और फिर जुटाई गई सभी बेकार तस्वीरों को आप फोन में सिर्फ एक क्‍लिक से ही डिलीट कर सकते हैं. अब आपके फोन का स्पेस भी कम नहीं होगा और फोन में बिना काम के फोटोज भी जमा नहीं होंगी.

अत्याधुनिक के इस दौर में इस नए मैजिक व्हाट्सएप क्लीनर ने मोबाइलों पर अपना रंग ज़माना शुरू कर दिया है, पर कितने दीन कामयाब रहेगा ये बता पाना मुश्किल है.

हमारी माने तो आप भी इस एप को एक बार जरुर डाउनलोड करे. शायद मोबाइल से जुडी पारेशानियों से आपको निजाद मिल सके.

Don't Miss! random posts ..