ENG | HINDI

मंदिरा बेदी ने साड़ी में Push-ups कर बता दिया कि महिलाओं के लिए कुछ भी नामुमकिन नहीं 

साड़ी में Push-ups

साड़ी में Push-ups  – क्या आप साड़ी पहनकर दौड़ सकती हैं? डांस कर सकती हैं? Push-ups कर सकती हैं? नहीं ना।

लेकिन मंदिरा बेदी कर सकती है। मंदिरा बेदी ने साड़ी में Push-ups कर ये बता दिया कि लड़कियों के लिए कुछ बही नामुमकिन नहीं है।

सामान्य तौर पर लड़कियां साड़ी ना पहनने के लिए यही एक्सक्यूज़ देती हैं कि उनसे साड़ी पहनकर काम नहीं होता है। यहां तक की कई लड़कियां सलवार-कुर्ता ना पहनने के लिए भी यही कारण देती हैं। उन लड़कियों को मंदिरा बेदी और कविता दलाल से प्रेरणा लेनी चाहिए। क्योंकि मंदिरा बेदी साड़ी में Push-ups करती हैं तो कविता दलाल सलवार-कुर्ते में ही WWE रिंग में उतर रही है और अपनी अपोनेन्ट्स को हरा रही है।

साड़ी में Push-ups –

साड़ी में Push-ups

मंदिरा बेदी ने किये साड़ी में Push-ups

अपने करियर में हमेशा अलग-अलग चीजों के साथ एक्सपेरिमेंट करने वाली मंदिरा बेदी आज मंदिरा बेदी फेमिनिज्म का एक रियल एक्ज़ाम्पल बनी हुई हैं। वो आए दिन कुछ ऐसा करते रहती हैं जिन्हें हर कोई उन्हें फॉलो करने के लिए मजबूर हो जाता है। वो हर चीजों को अपने तरीके से इंटरपरेट करती हैं और फेमिनिज्म को लेकर हमेशा कॉन्सयिस बात ही बोलती हैं। मंदिरा अपने काम को लेकर भी काफी सीरियस हैं। काम के प्रति उनकी ईमानदारी इस से जाहिर होती है कि उनके द्वारा DDLJ में किया गया छोटा-सा रोल भी आज तक लोगों को याद है।

साड़ी में Push-ups

इंडिया में क्रिकेट की कमेंटरी करने वाली भी वो पहली महिला हैं। लेकिन इन उपलब्धियों में एक और उपलब्धि जुड़ गई है। वो फिटनेस को लेकर हमेशा से सुर्खियों में रही हैं। लेकिन हाल ही में उन्होंने साड़ी में push-ups कर बता दिया कि लड़कियों के लिए कोई भी चीज नामुमकिन नहीं है और वो साड़ी पहनकर भी इसे कर सकती हैं।

अब आप सोच सकते हैं कि जहां कई लड़कियां साड़ी पहनकर चल नहीं पाती हैं वहीं मंदिरा बेदी ने साड़ी में push-ups किए वो भी ऑन कैमरा। हैरान करने वाली बात तो है।

साड़ी में Push-ups

सब्यसाची ने साड़ी ना पहनने पर शेमऑन कहा था

साड़ी पहनने का काम के लिए पिछले दिनों सब्यसाची ने भी लड़कियों से शर्म करने की दुहाई दी थी। हार्वर्ड इंडिया कॉन्फ्रेंस में इंडियन स्टूडेंट्स को लेक्चर देते वक्त सब्यसाची ने गुस्से मे कहा था, ‘मुझे लगता है भारतीय होने के बाद भी जिन महिलाओं को साड़ी पहननी नहीं आती, उन्हें शर्म आनी चाहिए।’ जिसकी बहुत ज्यादा आलोचना हुई थी। खैर उन्होंने अपनी बात के लिए बाद में माफी भी मांग ली थी।

इस महिला ने भी साड़ी में किए push-ups

इस महिला ने भी साड़ी पहनकर push-ups किए। इस वीडियो में देखिए। वीडियो में महिला साड़ी पहनकर push-ups कर रही है और एक बच्चा उसके पीठ पर बैठा है। तो अब मत बोलिएगा कि साड़ी पहनकर काम करना मुश्किल है।

साड़ी में Push-ups

कविता दलाल

इसी तरह कई लड़कियां आजकल जींस-टॉप पहनने के लिए सलवार-कुर्ता पहनने में होने वाली दिक्कतों की बात करती हैं। लेकिन सलवार-कुर्ते में जब कविता दलाल WWE रिंग में उतरती हैं तो सबकी आंखें फटी की फटी रह जाती हैं। बागपत, हरियाणा की कविता दलाल ना केवल सलवार कुर्ते में WWE रिंग में उतरती हैं बल्कि फ़ाइट भी जीतती हैं।

साड़ी में Push-ups देखने के बाद अब ना कहना कि साड़ी पहनकर काम नहीं होता। क्योंकि साड़ी पहनकर अब कई लड़कियां इतने बड़े-बड़े और महान काम कर रही हैं कि आपको अपने इस बहाने पर खुद ही शर्म आ जाएगी।

Don't Miss! random posts ..