ENG | HINDI

माधुरी दीक्षित अगर स्टारडम तक पहुंची तो उसके लिए इनका शुक्रिया अदा करना तो बनता है !

माधुरी की बहनें

माधुरी की बहनें – बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्हें चाहनेवालों की आज भी कोई कमी नहीं है. माधुरी के फिल्मी करियर में एक दौर ऐसा भी था जब उनके नाम से ही फिल्में हिट हो जाती थीं और बड़े-बड़े एक्टर उनके साथ काम करने के लिए तरसते थे.

यकीनन माधुरी ने बॉलीवुड में काफी समय तक स्टारडम को एन्जॉय किया है. लेकिन उनके फिल्मी करियर की इस कामयाबी के पीछे सिर्फ माधुरी दीक्षित की मेहनत और लगन ही नहीं है बल्कि उनकी बहनों का भी भरपूर योगदान रहा है.

चलिए आज हम आपको माधुरी की उन बहनों से मिलवाते हैं जिन्होंने उन्हें स्टारडम तक पहुंचाने के लिए अपना भरपूर योगदान दिया.

माधुरी की बहनें –

माधुरी की बहनें जिन्हों  ने हमेशा दिया माधुरी का साथ

माधुरी दीक्षित की स्माइल और उनकी खूबसूरती का तो हर कोई कायल है लेकिन हर कोई उनके परिवार के बारे में नहीं जानता है.

माधुरी की दो बहनें रुपा दीक्षित, भारती दीक्षित और एक भाई अजीत दीक्षित भी हैं. माधुरी के स्टारडम के आगे किसी ने भी उनके परिवार के बारे में ज्यादा जानने की दिलचस्पी नहीं दिखाई.

लेकिन यह भी सच है कि माधुरी को स्टारडम तक पहुंचाने में उनके परिवार का सबसे बड़ा हाथ रहा है. पर्दे पर अपनी कातिलाना हंसी से दर्शकों के दिलों को धड़काने वाली इस धक-धक गर्ल के लिए पर्दे के पीछे माधुरी की बहनें सबसे बड़ी सपोर्ट सिस्टम हुआ करती थीं.

बॉलीवुड से दूर हैं माधुरी की बहनें

माधुरी दीक्षित एक एक्ट्रेस के अलावा कथक की बेहतरीन डांसर भी हैं उन्होंने 3 साल की उम्र से ही कथक सीखना शुरू कर दिया था.

शायद आप यह नहीं जानते होंगे कि माधुरी की बहनें भी उन्हीं की तरह ट्रेंड कथक डांसर हैं लेकिन माधुरी को एक्ट्रेस बनाने के चलते उन्होंने कभी बॉलीवुड में ट्राई नहीं किया.

माधुरी की बहनें रूपा और भारती इस ग्लैमर की दुनिया से दूर अब सेटल हो चुकी हैं लेकिन उनके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं उपलब्‍ध है.

यूएस में डांस क्लासेज चलाती हैं माधुरी

शानदार फिल्मी करियर के दौरान माधुरी का नाम कई बड़ी हस्तियों से भी जुड़ा लेकिन माधुरी ने डॉ. श्रीराम नेने से शादी करने के बाद  फिल्‍मों से दूरी बना ली.

माधुरी दो बेटों की मां हैं और अपने परिवार के साथ वो यूएस में रहती हैं और वहां डांस क्लासेज भी चलाती हैं. माधुरी को कई रियालिटी शो में जज के तौर पर भी देखा जा चुका है.

बहरहाल अगर माधुरी की बहनें और परिवारवाले हर कदम पर उनके साथ डटकर खड़े ना होते तो माधुरी का फर्श से अर्श तक पहुंचना बेहद मुश्किल था. इसलिए यह कहना गलत नहीं होगा कि आज माधुरी जो कुछ भी हैं उसमें उनकी बहनों का सबसे बड़ा योगदान रहा है.

Don't Miss! random posts ..