ENG | HINDI

इस वजह से माधुरी दीक्षित ने इस क्रिकेटर का साथ छोड़ दिया !

माधुरी दीक्षित

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्हें देखकर न सिर्फ दर्शकों का बल्कि उनके को स्टार्स का दिल भी तेजी से धड़कने लगता था.

माधुरी दीक्षित की जादुई मुस्कान से आकर्षित होकर उनके को स्टार्स खुद-ब-खुद उनके पास खिंचे चले आते थे. अभिनेता जैकी श्रॉफ और अनिल कपूर तो माधुरी की हर अदा के दीवाने हुआ करते थे. लेकिन माधुरी दीक्षित ने अपनी जिंदगी में संजय दत्त के अलावा कभी किसी अभिनेता को ज्यादा अहमियत नहीं दी.

वहीं माधुरी की जिंदगी में एक ऐसा मोड़ भी आता है जब उनकी मुलाकात उस दौर के बेहतरीन क्रिकेटर अजय जडेजा से होती है. अभी माधुरी अजय के साथ अपने भविष्य के सुनहरे सपने संजोती ही हैं कि अचानक कुछ ऐसा होता है जिसकी वजह से वो अजय का साथ छोड़ने पर मजबूर हो जाती हैं.

आखिर ऐसी कौन सी बात हो गई जिसकी वजह से दोनों के प्यार का ये अफसाना अधूरा ही रह गया. चलिए हम आपको बताते हैं.

अजय जडेजा को देख हाथों से फिसला माधुरी का दिल

दरअसल उस दौर में माधुरी के चाहनेवालों में बॉलीवुड के कई अभिनेताओं का नाम शामिल था.

लेकिन माधुरी का दिल आया संजय दत्त पर. माधुरी उनसे प्यार तो करती थी लेकिन संजय का दागदार अतीत उन्हें रास नहीं आया. इसलिए उन्होंने संजय से किनारा कर लिया.

संजय से अपने रास्ते अलग करने बाद माधुरी जब एक मैग्जीन फोटोशूट के सिलसिले में क्रिकेटर अजय जडेजा से मिली तो उन्हें देखते ही माधुरी दीक्षित का दिल हाथ से फिसलता नजर आया.

अजय जडेजा का क्रिकेट करियर और फैमिली बैकग्राउंड इतना जबरदस्त था कि माधुरी दीक्षित खुद को उनके आकर्षण से नहीं बचा पाई.

अजय जड़ेजा गुजरात के जडेजा रॉयल फैमिली से ताल्लुक रखते हैं और क्रिकेट के खेल में इनका पारिवारिक दबदबा काफी ज्यादा है. एक सेटल लाइफ की चाह रखनेवाली माधुरी के लिए इससे बेहतर विकल्प उस समय और क्या मिल सकता था.

इसलिए माधुरी दीक्षित ने अपनी तरफ से पहल शुरू कर दी.

दोनों को लेकर हुआ था एक फिल्म का ऐलान

माधुरी के साथ अजय जडेजा का नाम जुड़ते ही बॉलीवुड में गॉसिप को दौर शुरु हो गया. इस इंडस्ट्री को जडेजा और माधुरी के रुप में एक नयी उम्मीद दिखाई देने लगी.

माधुरी की सिफारिश पर एक निर्माता ने जड़ेजा को बतौर हीरो पेश कर नई फिल्म का ऐलान भी कर दिया. लेकिन माधुरी की सोहबत का असर जडेजा के खेल पर दिखाई देने लगा. खेल में खराब होते प्रदर्शन के चलते जडेजा का परिवार उनसे काफी नाराज हो गया.

जिसके बाद परिवार ने जडेजा पर दबाव बनाना शुरु कर दिया कि वो फिल्म के बजाय अपने खेल पर ज्यादा ध्यान दें. परिवार के दबाव के चलते दोनों को लेकर बनने वाली फिल्म ठंडे बस्ते में चली गई.

मैच फिक्सिंग में जडेजा के फंसते ही माधुरी ने किया किनारा

जैसे ही जडेजा ने फिल्म को किनारे कर अपने खेल पर ध्यान देना शुरु किया वैसे ही उनका नाम अजहर के साथ मैच फिक्सिंग में आ गया.

इस मैच फिक्सिंग के आरोप ने ना केवल जडेजा का क्रिकेट करियर बर्बाद कर दिया बल्कि माधुरी के सुनहरे भविष्य के सपने को भी चूर-चूर कर दिया.

मैच फिक्सिंग में फंसने के बाद दागदार व्यक्तित्व वाले अजय जडेजा से माधुरी दीक्षित ने किनारा करना ही बेहतर समझा और डॉक्टर नेने से शादी कर माधुरी इंडिया को छोड़कर चली गईं.

बहरहाल अगर अजय जडेजा मैच फिक्सिंग में ना फंसते तो शायद माधुरी उनसे किनारा नहीं करती और आज दोनों का ये अफसाना कुछ और ही कहानी बयान करता.

Don't Miss! random posts ..