ENG | HINDI

इस एक्टर के कहने पर माधुरी दीक्षित कभी नहीं बन पाई अमिताभ बच्चन की हीरोइन !

माधुरी दीक्षित अमिताभ की हीरोइन

माधुरी दीक्षित अमिताभ की हीरोइन – बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित की एक मुस्कान पर उनके फैंस का दिल आज भी जोर से धड़कने लगता है. 90 के दशक का एक ऐसा दौर भी था जब बॉलीवुड इंडस्ट्री में माधुरी दीक्षित का जलवा देखने को मिलता था.

आपको बता दें कि बॉलीवुड की टॉप हीरोइनों में शुमार रहीं माधुरी दीक्षित ने कई दशकों तक फिल्म इंडस्ट्री पर राज किया और अपने फिल्मी करियर के दौरान उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में दी.

90  के दशक में तो माधुरी का करियर कामयाबी की बुलंदियों को छू रहा था और माधुरी ने कई बड़े-बड़े अभिनेताओं के साथ काम किया सिवाय सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के.

ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर माधुरी कभी भी अमिताभ बच्चन की हीरोइन क्यों नहीं बन पाईं और वो कौन सा एक्टर है जिसके चलते चाहते हुए भी माधुरी दीक्षित अमिताभ की हीरोइन कभी नहीं बन पाईं.

माधुरी दीक्षित अमिताभ की हीरोइन – अनिल कपूर नहीं चाहते थे कि माधुरी बनें अमिताभ की हीरोइन

अगर माधुरी दीक्षित कभी अमिताभ बच्चन की हीरोइन नहीं बन पाईं तो इसकी वजह है अनिल कपूर. कहा जाता है कि अनिल कपूर नहीं चाहते थे कि माधुरी दीक्षित कभी अमिताभ के साथ काम करें.

आपको बता दें कि माधुरी ने 80 के दशक में अपने फिल्मी करियर का आगाज किया था और 90 के दशक तक वो बड़ी सुपरस्टार बन गई थीं लेकिन उनके फिल्मी करियर में एक ऐसा दौर भी आया जब उनकी फिल्में लगातार फ्लॉप होने लगी और उनके साथ कई बड़े एक्टर्स काम करने से कतराने लगे.

ऐसे में सिर्फ अनिल कपूर ही एक ऐसे अभिनेता थे जो मसीहा बनकर माधुरी के फिल्मी करियर को फिर से बुंलदी पर पहुंचाने के लिए आगे आए.  जिसके बाद अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित की जोड़ी ने तेजाब, राम लखन, किशन-कन्हैया, बेटा और पुकार जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया.

कई सुपरहिट फिल्मों में काम करने के बाद रील लाइफ के ये रोमांटिक कपल रीयल लाइफ में भी एक-दूसरे के करीब आने लगे और यही वो दौर था जब माधुरी की धड़कनें भी अनिल कपूर के इशारों पर धड़कने लगी थीं. खबरों की मानें तो अनिल कपूर की वजह से ही माधुरी दीक्षित ने अमिताभ बच्चन के साथ कभी काम नहीं किया.

अनिल कपूर थे अमिताभ बच्चन के बड़े प्रतिद्वंदी

उन दिनों अनिल कपूर को अमिताभ बच्चन का सबसे बड़ा प्रतिद्वंदी माना जाता था.

हालांकि निर्माताओं ने माधुरी को अमिताभ के साथ कास्ट करने की काफी कोशिशें की लेकिन माधुरी ने किसी की नहीं सुनी.

खबरों के मुताबिक अमिताभ भी माधुरी के साथ काम करने को लेकर काफी उत्साहित थे लेकिन माधुरी ने उनके साथ काम करने के सारे ऑफर्स को ठुकरा दिया.

इसमें कोई शक नहीं है कि माधुरी के करियर को आगे बढ़ाने में अनिल कपूर का सबसे बड़ा योगदान रहा है और ये बात किसी से छुपी नहीं है. शायद इसलिए अनिल के कहने पर माधुरी ने अमिताभ के साथ काम ना करने में ही खुद की भलाई समझी.

इस तरह माधुरी दीक्षित अमिताभ की हीरोइन नहीं बन पाई – भले ही अनिल कपूर के कहने पर माधुरी ने कभी भी अमिताभ के साथ काम नहीं किया. लेकिन आज माधुरी को सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ काम नहीं करने पर थोड़ा अफसोस तो जरूर होता होगा.

Don't Miss! random posts ..