ENG | HINDI

अपनी हर फिल्म के हीरो और डायरेक्टर को प्रपोज़ करती थी ये मशहूर अभिनेत्री

अभिनेत्री मधुबाला

अभिनेत्री मधुबाला हिंदी सिनेमा की उन अभिनेत्रियों में से हैं जिनकी उम्र भले ही छोटी रही है, मगर नाम बहुत कमाया है.

मधुबाला एक्टिंग के अलावा अपनी खूबसूरती के लिए भी मशहूर थी. आज भी कहा जाता है कि उनके जैसी कोई दूसरी हीरोइन नहीं हुई है. मगर ये महान अदाकारा की लव लाइफ बहुत बुरी रही. कहा जाता है कि मधुबाला को अपनी हर फिल्म के हीरो और डायरेक्टर से प्यार हो जाता था और वो उन्हें अनोखे अंदाज़ में प्रपोज़ भी कर देती थीं.

अभिनेत्री मधुबाला

मुमताज से मधुबाला बनने के बाद उन्होंने बहुत शोहरत पाई, लेकिन पर्सनल लाइफ में अकेली ही रह गईं.

हिंदी सिनेमा की सबसे खूबसूरत मानी जाने वाली अभिनेत्री मधुबाला के बारे में ये किस्सा काफी मशहूर था कि वो अपनी हर फिल्म के डायरेक्टर और हीरो को प्रपोज कर देतीं थीं कहा जाता है कि अपनी हर फिल्म के निर्देशक और हीरो को देखते ही मधुबाला को प्यार हो जाता था और उसे प्रपोज करने के लिए वो एक गुलाब का फूल और लव लेटर देतीं थीं.

इसी चक्कर में एक बार अभिनेत्री मधुबाला ने एक्टर प्रेमनाथ का प्रपोज कर दिया था और फिर जो ड्रामा हुआ उसका आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते मधुबाला और प्रेमनाथ फिल्म बादल में साथ काम कर रहे थे ये वही प्रेमनाथ हैं, जो अक्सर फिल्मों में विलेन के किरदार में ही नजर आते हैं. शूटिंग का पहला दिन था अब ना जाने मधुबाला  को  क्या  सूझी  वो  दनदनाते  हुए सेट पर आईं और आते ही  प्रेमनाथ के मेक-अप रूम में घुस गईं मधुबाला  ने हाथ में एक गुलाब का फूल और एक लव लेटर पकड़ा हुआ था और उसे उन्होंने प्रेमनाथ को थमा दिया.

प्रेमनाथ ने वो लेटर खोलकर पढा उसमें लिखा था, ‘अगर आप मुझसे प्यार करते हैं तो प्लीज ये गुलाब का फूल स्वीकार कर लें वरना ये मुझे वापस कर दें’ लेटर पढ़ते के बाद उन्हें यकीन ही नहीं हुआ कि दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला उन्हें प्रपोज कर रही है बस फिर क्या था प्रेमनाथ ने भी बिना देरी किए मधुबाला के ऑफर को स्वीकार कर लिया और कहा ’हां मुझे कबूल है, मुझे कबूल है’ इतना कहकर प्रेमनाथ ने वो गुलाब का फूल अपने कोट में लगा लिया यहीं से प्रेमनाथ और मधुबाला का अफेयर शुरू हो गया.

अभिनेत्री मधुबाला के अफेयर के ढेरों किस्से हैं, मगर अफसोस की उन्हें ज़िंदगी में कभी सच्चा प्यार नहीं मिला.

Don't Miss! random posts ..