ENG | HINDI

अपनी राशि के अनुसार किस बात पर सबसे ज्यादा झूठ बोलते हैं आप

राशि अनुसार झूठ

राशि अनुसार झूठ – वैसे तो हर इंसान का नेचर अलग-अलग होता है।

किसी को बात करना बहुत पसंद होता है, किसी को चुप रहना अच्छा लगता है, किसी को अकेले रहना पसंद होता है तो वहीं किसी को सबके साथ रहना। ऐसे ही कोई इंसान बहुत झूठ बोलता है तो वहीं किसी इंसान के मुंह से कभी झूठ निकलता ही नहीं है।

आप भी ऐसे अलग-अलग तरह के लोगों से मिले होंगे और आपके आस-पास जो लोग होंगे वो भी बिल्कुल अलग होंगे।

वैसे झूठ बोलना या सच बोलना इंसान की आदत होती है लेकिन क्या आप जानते हैं कि झूठ बोलने की आदत इंसान की राशि पर भी निर्भर करती है। जी हां, किसी इंसान की राशि के आधार पर आप जान सकते हैं कि वो किस बात पर सबसे ज्यादा झूठ बोलता है और किस बात को छिपाने के लिए वो झूठ का सहारा लेता है।

तो चलिए जानते हैं राशि अनुसार झूठ – आप किस बात पर सबसे ज्‍यादा झूठ बोलते हैं –

राशि अनुसार झूठ –

मेष राशि

मेष राशि के लोग खुद को बहुत शांत स्वभाव का दिखाने की कोशिश करते हैं लेकिन सच ये है कि इनका नेचर बहुत उग्र होता है।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के लोग यूं तो ऐसा कहते हैं कि उन्हें लाइमलाइट में इंट्रस्ट नहीं है लेकिन जब कोई भीड़ से अलग अपनी पहचान बनाता है तो इन्हें उससे जलन होती है लेकिन फिर भी ये कहते हैं “मुझे इस बात में दिलचस्पी नहीं” है।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के लोग ऐसा दिखाते हैं जैसे ये किसी की पर्सनैलिटी को समझ नहीं पाते लेकिन असल में इन्हें दूसरों को जांचना बखूबी आता है।

कर्क राशि

कर्क राशि के लोग अपनी उदासी छिपाने के लिए झूठ बोलते हैं। ये चाहे कितना भी उदास क्यों ना हों लेकिन अगर आप इनके पास जाकर पूछेंगे तो ये यही कहेंगे कि ये ठीक हैं।

सिंह राशि

सिंह राशि का कोई व्यक्ति आपसे अगर ये कहे कि मुझे उसके मामले में दिलचस्पी नहीं है तो इसे कभी सच मत मानिएगा क्योंकि इन्हे हर किसी के काम में टांग अड़ाना होता है।

कन्या राशि

कन्या राशि के लोग बहुत जल्दी डिप्रेस हो जाते हैं और लोगों से दूरी बनाने लगते हैं लेकिन फिर भी पूछने पर झूठ बोलते हैं कि मुझे कोई दिक्कत नहीं है।

तुला राशि

इनकी आदत तो झूठ बोलना और इसे ना मानना ही होती है। अगर ये आपसे कहें कि ये सच बोल रहे हैं तो कन्फर्म ये झूठ ही बोल रहे हैं।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के लोगों को जल्दी ही किसी चीज़ की लत पड़ जाती है और ये इसे छिपाने के लिए झूठ बोलते हैं।

धनु राशि

धनु राशि के लोग बहुत ही सॉफ्ट हॉर्टेड होते हैं तो अगर ये आपसे ये कहें कि इन्हें आपकी परवाह नहीं है तो इस बात को बिल्कुल मत मानिएगा।

मकर राशि

मकर राशि के लोग किसी भी सिचुएशन में फंसने पर भी किसी की मदद नहीं लेते हैं और झूठ बोल देते हैं कि इन्हें मदद की ज़रूरत नहीं है।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के लोगों को हर बात पर शक करने की आदत होती है। ये दिखाते हैं कि इन्हें विश्वास हो गया है लेकिन असल में ये झूठ होता है।

मीन राशि

मीन राशि के लोग सबकी मदद को तैयार रहते हैं लेकिन अपनी ज़रूरत पर झूठ बोल देते हैं कि ये ठीक हैं और इन्हें हेल्प नहीं चाहिए।

ये है राशि अनुसार झूठ  –  अब आप जान ही गए होंगें कि आप और आपके आसपास के लोग किन बातों पर झूठ बोलते हैं। अब उनके झूठ को आसानी से पकड़ सकते हैं।