ENG | HINDI

इस नंबर की गाड़ी लेने से आपके साथ होते हैं सिर्फ हादसे

मूलांक के अनुसार

आपने शायद गौर नहीं किया होगा लेकिन इस बात में काफी सच्‍चाई है कि गाड़ी का नंबर आपके जीवन को कई तरह से प्रभावित करता है। आज हम आपको बता रहे हैं कि आपको अपने मूलांक के अनुसार किस नंबर की गाड़ी लेनी चाहिए।

अपने मूलांक के अनुसार

कैसे जानें अपना मूलांक

अपनी जन्‍मतिथि से आप अपना मूलांक जान सकते हैं। मान लीजिए कि आपकी जन्‍मतिथि 31 है तो आपको 3 और 1 को एकसाथ जोड़ दें। इन्‍हें जोड़ने पर 4 नंबर आता है। 4 ही आपका मूलांक नंबर है।

मूलांक 1

इस मूलांक वाले लोग 1,2, 4 या 7 योग वाले नंबर की गाड़ी खरीदें। आपको 6 या 8 योग के नंबर की गाड़ी नहीं रखनी चाहिए।

मूलांक 2

आपको 1,2,4 या 7 योग के नंबर की गाड़ी खरीदनी चाहिए। अगर आपका मूलांक 2 है तो आपको बिलकुल भी 9 नंबर की गाड़ी नहीं खरीदनी चाहिए।

मूलांक 3

3 मूलांक वाले लोगों को 3,6 और 9 योग के नंबर की गाड़ी लेनी चाहिए। आपके लिए 5 या 8 योग के नंबर की गाड़ी शुभ नहीं रहती है।

मूलांक 4

आपको 1,2, 4 और 7 योग के नंबर वाली गाड़ी ज्‍यादा फायदेमंद रहती है। आपको 9,6 और 8 योग के नंबर की गाड़ी से नुकसान हो सकता है।

मूलांक 5

मूलांक 5 वाले लोगों को ऐसी गाड़ी खरीदनी चाहिए जिसके नंबर का योग 5 होता है। आप 3,9 और 8 योग वाले नंबर की गाड़ी से दूर रहें।

मूलांक 6

आपको 3,6 और 9 योग वाले नंबर की गाड़ी खरीदनी चाहिए। आप 4 और 8 योग के नंबर की गाड़ी तो बिलकुल भी ना खरीदें।

मूलांक 7

इस मूलांक वाले लोगों को 1,2,4 और 7 योग के नंबर की गाड़ी खरीदनी चाहिए। आपके लिए 9 और 8 योग के नंबर की गाड़ी अशुभ मानी जाती है।

मूलांक 8

आपको 8 योग के नंबर वाली गाड़ी खरीदनी चाहिए। आपके लिए 1 और 4 योग के नंबर का वाहन हानिकारक हो सकता है।

मूलांक 9

इस मूलांक के लोगों को 9,3 और 6 योग के नंबर की गाड़ी लेनी चाहिए। 5 या 7 योग के नंबर की गाड़ी आपके साथ किसी हादसे का कारण बन सकती है।

अपने मूलांक के अनुसार आपको इन नम्बरों की गाड़ी लेनी चाहिए – अब तो आप जान ही गए होंगें कि आपके मूलांक के अनुसार किस नंबर की गाड़ी आपके लिए शुभ रहेगी।