आपका भाग्य

शनि और मंगल से प्रभावित ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली

शनि और मंगल – ज्‍योतिषशास्‍त्र में 12 राशियां होती हैं और हर राशि की कुछ अलग खूबियां और खामियां हैं लेकिन चार राशियां ऐसी हैं जो शनि और मंगल से प्रभावित हैं और इस वजह से वो बाकियों से ज्‍यादा भाग्‍यशाली हैं।

हालांकि बिना मेहनत किए और प्रयास के इन्‍हें भी कुछ हासिल नहीं होता लेकिन दूसरी राशियों के मुकाबले इन्‍हें आसानी से अपनी मंजिल मिल जाती है।

तो चलिए जानते हैं शनि और मंगल से प्रभावित इन चार राशियों के बारे में…

मेष राशि

राशिचक्र की सबसे पहली राशि मेष का स्‍वामी मंगल है। मंगल की राशि होने के कारण मेष राशि वाले लोग बेहद ऊर्जावान होते हैं। ये हठी और जिद्दी भी होते हैं। एक बार जो ठान लेते हैं उसे पूरा करके ही छोड़ते हैं। मेष राशि वाले लोग अपने हर काम को पूरी ईमानदारी के साथ करते हैं। दोस्‍ती भी पूरी शिद्दत के साथ निभाते हैं लेकिन दुश्‍मनी निभाने में भी इनका कोई जवाब नहीं है। ये ज्‍यादा ताकतवर होते हैं इसलिए इनसे दुश्‍मनी दूसरों को भारी पड़ती है। इन्‍हें हर चीज़ थोड़ से प्रयासों से ही मिल जाती है और इस वजह से इन्‍हें भाग्‍यशाली माना जाता है। अन्‍य राशियों की तुलना में इन्‍हें कम संघर्ष करना पड़ता है।

वृश्चिक राशि

भाग्‍यशाली लोगों में दूसरे नंबर पर वृश्चिक राशि आती है। ऊर्जा के मामले में ये राशि भी मंगल से प्रभावित है। वृश्चिक राशि के लोग फुर्तीले होते हैं। ये लोग अपने मन में बातों को छिपाकर रखते हैं। मेष राशि के लोगों की तरह ये भी अच्‍छे दोस्‍त बनकर रहते हैं।

इस राशि के लोगों के लिए अपने मन के भावों को छिपा लेना बेहद आसान होता है। आप सोच भी नहीं सकते हैं कि इनके मन में आपके लिए बैर आ चुका है। अगर ये आपके ऊपर प्रहार भी करते हैं तो आप पहले इसका अंदाज़ा नहीं लगा पाते हैं। खुशियां पाने के मामले में इस राशि के लोग भाग्‍यशाली होते हैं। इन्‍हें सब कुछ आसानी से कम मेहनत में मिल जाता है। बुरे दिनों को भी ये आसानी से पार कर लेते हैं।

मकर राशि

मकर राशि पर शनि का प्रभाव होता है। इस वजह से मकर राशि के लोग धैर्य और भावनाओं पर नियंत्रण की क्षमता रखते हैं। ताकतवर होने के बावजूद ये अपनी ताकत का प्रदर्शन नहीं करते हैं। शनि देव इन्‍हें समझ और बुद्धि देते हैं।

शनि देव भले ही इन लोगों को धीरे-धीरे सफलता दें लेकिन देते जरूर हैं। इन्‍हें देर से ही सही लेकिन वो सब कुछ मिलता है जिसकी ये चाहत रखते हैं।

कुंभ राशि

कुंभ राशि का स्‍वामी भी शनि देव हैं। कुंभ राशि के जातकों का गुण यही है कि ये अत्‍यंत परोपकारी और मेहनती होते हैं। शनि देव परोपकारी और मेहनती लोगों की हमेशा मद करते हैं। अपने इन्‍हीं गुणों के कारण कुंभ राशि के जातको को शनि देव की सहायता से जीवन में सफलता और भाग्‍य का साथ मिलता है।

इन चार राशियों के स्‍वामी शनि और मंगल हैं इसलिए इन चार राशियों को ही सबसे ज्‍यादा भाग्‍यशाली माना गया है। इन चार राशियों के जातकों को अपने स्‍वामी ग्रह की उपासना करनी चाहिए ताकि इनके जीवन की हर समस्‍या दूर हो जाए।

Parul Rohtagi

Share
Published by
Parul Rohtagi

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago