ENG | HINDI

क्या करें जब आ जाए किसी दूसरे की पत्नी पर दिल

एक्‍स्‍ट्रा मैरिटल अफेयर का ज़माना

आजकल एक्‍स्‍ट्रा मैरिटल अफेयर का ज़माना है।

पहले तो सिर्फ मर्द ही इस काम के लिए बदनाम थे लेकिन अब तो महिलाएं भी अपनी शादी से बाहर जाकर प्‍यार ढूंढने लगी हैं। ये कहा जा सकता है कि एक्‍स्‍ट्रा मैरिटल अफेयर अब फैशन सा बन गया है।

जब आप किसी के साथ विवाहेत्तर संबंध में आते हैं तो शुरु-शुरु में सब कुछ बहुत बढिया लगता है लेकिन धीरे-धीरे आपको इस रिश्‍ते के भयंकर परिणाम भी दिखने लगते हैं।

ये एक्‍स्‍ट्रा मैरिटल अफेयर का ज़माना है और अगर आप किसी विवाहित महिला के प्‍यार में पड़ गए हैं तो आपको अपनी शादी बचाने के लिए ये काम करना चाहिए।

एक्‍स्‍ट्रा मैरिटल अफेयर का ज़माना –

1 – मुश्किलों को और ना बढ़ाएं

विवाहेत्तर संबंध में अगर आप हैं भी तो इस रिश्‍ते को लेकर ज्‍यादा गंभीर होने की जरूरत नहीं है। ऐसे संबंध आप दोनों की ही शादी के लिए खतरा बन सकता है। ये रिश्‍ता जब प्‍यार में बदल जाता है तो इससे पीछ़ा छुड़ाना बहुत मुश्किल हो जाता है। किसी शादीशुदा मर्द या औरत के प्‍यार में पड़ने से पहले आपको हज़ार बार सोचना चाहिए।

2 – अपने लिए कुछ सीमाएं रखें

अगर आप किसी विवाहित स्‍त्री या पुरुष की तरफ आकर्षित हो रहे हैं तो आपको उनसे दूरी बना लेनी चाहिए। शुरुआती समय में ही उठाए गए आपके सही कदम आपको किसी बड़ी मुसीबत से बचा सकते हैं।

3 – सेक्‍स की नहीं है जगह

अकसर लोग शादी के रिश्‍ते में खुशी ना मिलने पर बाहर प्‍यार ढूंढने लगते हैं और ऐसे में ही ही शुरुआत होती है एक्‍स्‍ट्रा मैरिटल अफेयर की। ऐसे रिश्‍तों में सेक्‍स काफी अहम होता है क्‍योंकि कुछ लोग तो सिर्फ सेक्‍स की कमी को पूरा करने के लिए अफेयर करते हैं लेकिन अगर आप अपनी शादी को बचाना चाहते हैं तो आपको बाहर सेक्‍स से दूर ही रहना चाहिए।

4 – अपने भविष्‍य के सपने ना देखें

अगर आप सोच रहे हैं कि वो आपके लिए अपनी शादी को तोड़ देंगें तो ये आपकी सबसे बड़ी गलतफहमी है। कोई भी मर्द या औरत एक्‍स्‍ट्रा मैरिटल अफेयर के लिए अपनी शादी नहीं तोड़ना चाहेगा इसलिए आपको ज्‍यादा उम्‍मीदें नहीं रखनी हैं।

ये है एक्‍स्‍ट्रा मैरिटल अफेयर का ज़माना – अगर आप भी किसी के साथ एक्‍स्‍ट्रा मैरिटल अफेयर में हैं तो आपको अपने पार्टनर से ज्‍यादा उम्‍मीदें नहीं रखनी चाहिए और अगर आप अपनी शादी के रिश्‍ते को तोड़ना नहीं चाहते तो जितना जल्‍दी हो सके अपने एक्‍स्‍ट्रा मैरिटल अफेयर को तोड़ दें।

Don't Miss! random posts ..